-->

Breaking News

जीएसटी कानून से मध्यप्रदेश लाभांवित होगा : लूणावत

भोपाल : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लूणावत ने कहा कि आजादी के बाद वस्तु एवं सेवा कर सबसे बड़ा क्रांतिकारी आर्थिक सुधार है, जिससे भारत दुनिया के कारोबारियों का गंतव्य बन सकेगा। जीएसटी कानून से प्रदेश सहित देश में एकीकृत कर और एक राष्ट्र, एक बाजार की कल्पना साकार होगी, समान मूल्य होंगे। दो दर्जन से अधिक टैक्सों के बजाए अब एक टैक्स होगा। इससे मूल्य पंक्ति में समानता और स्थिरता आने के साथ खुदरा मंहगायी पर अंकुश लगेगा।

उन्होनें कहा कि उपभोक्ता राज्य होने के नाते मध्यप्रदेश को मेनुफेक्चरिंग राज्यों में अधिक लाभ पहुंचेगा। क्योंकि उपभोक्ता सामग्री की खपत के अनुसार ही कर संग्रह जमा होगा। प्रदेश में जीएसटी कानून के अमल की तैयारियां कर ली गयी है। प्रदेश में 2 लाख 87 हजार पंजीकृत इकाईयां है, और इनके पैन नंबरों का सत्यापन कार्य भी पूर्णता की ओर है।

विजेश लूणावत ने कहा कि विश्व की मंदीग्रस्त अर्थव्यवस्था के सशक्तिकरण में भारत की गतिशील अर्थव्यवस्था के योगदान को दुनिया स्वीकार कर चुकी है। ऐसे में जीएसटी को लेकर विश्व आशांवित है। इसे राजनैतिक दलों को विशुद्ध आर्थिक मुद्दा ही समझना चाहिए। देश में आर्थिक सुधारात्मक बदलाव के क्रम में राजनीति को नहीं आने देना चाहिए। जीएसटी कौंसिल का गठन होने के बाद बैठकें शुरू हो चुकी है। मत भिन्नता का गुणदोष के आधार पर सकारात्मक दृष्टिकोण से समाधान करना समय की आवश्यकता है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com