-->

Breaking News

विदेशी धन प्राप्त नहीं कर सकेंगे 1736 एनजीओ

नयी दिल्ली, 11 नवंबर : रामकृष्ण मिशन आश्रम, माता अमृतानंदमयी मठ और चर्च ऑफ साउथ इंडिया डायोसेस ऑफ मद्रास समेत 1736 गैर-सरकारी संगठन अब विदेशी अनुदान नहीं प्राप्त कर सकेंगे क्योंकि वे अपना एफसीआरए पंजीयन का नवीनीकरण कराने में विफल रहे हैं।

विदेशी अनुदान नियमन अधिनियम के तहत आने वाले 1736 एनजीओ के पंजीकरण की अवधि खत्म हो चुकी है और ये संगठन अपने पंजीयन के नवीनीकरण के लिए आठ नवंबर तक जरूरी दस्तावेज नहीं प्रस्तुत कर सके।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि अब ये एनजीओ विदेशी धन प्राप्त नहीं कर पायेंगे।

अधिकारी ने साथ ही बताया कि अगर उनमें से कोई भी संगठन जरूरी दस्तावेजों के साथ सरकार के पास आता है तो ऐसे आवेदनों पर मामलों के आधार पर विचार किया जायेगा।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com