-->

Breaking News

लोगों के लिए मिसाल बनी ये जोड़ी केवल 500 रुपये में हो गई शादी

सूरत : कालेधन को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 500 और 1000 रुपये के नोट बैन करने के फैसले की वजह से लोगों को काफी दिक्कत हो रही है. सबसे ज्यादा परेशानी उनको हो रही है जिनके घर में शादी है. नोटबंदी के कारण गुजरात के सूरत में ऐसी शादी हुई जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे.

नोटबंदी की वजह से कैश की कमी के कारण सूरत में एक शादी महज 500 रुपये में ही निपट गई. जी हां सुनने में ये थोड़ा अजीब लग रहा है, लेकिन यही सच है. नोटबंदी के कारण पर्याप्त मात्रा में कैश ना होने की वजह से एक जोड़े को केवल 500 रुपये के अंदर ही अपनी शादी निपटानी पड़ी.

इस शादी में आए मेहमानों को दावत के रूप में 56 तरह के पकवानों की जगह केवल चाय और पानी से ही काम चलाना पड़ा. कैश ना होने की वजह से मेहमानों के लिए कई तरह का खाना नहीं बनाया जा सका था, जिस वजह से मेहमान केवल चाय और पानी ही पीकर चले गए.

सूरत की 500 रुपये की शादी की दुल्हन का कहना है, 'हमें पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले से काफी परेशानी हुई थी, क्योंकि हमारी शादी सेट हो चुकी थी. उसके बाद हमने शादी को कम से कम खर्चे में निपटाने का फैसला लिया और बिना किसी शोबाजी के मेहमानों को केवल चाय-पानी ही दिया.'

सिर्फ कार्ड दिखाने से बैंक वाले नहीं देंगे शादी वाले 2.5 लाख, लंबी-चौड़ी लिस्ट है पेपर्स की

इस मामले में दूल्हे का कहना है कि क्योंकि शादी तय हो चुकी थी, कैंसिल करना मुश्किल था, इसलिए ग्रैंड शादी का प्लान ही कैंसिल कर दिया और चाय-पानी वाली शादी आयोजित करने का फैसला किया.

बता दें कि नोटबंदी के फैसले के बाद से जिसके घर में शादी है या जिनकी शादी होने वाली है उन्हें खासी दिक्कत हो रही है. हालांकि लोगों की परेशानी को देखते हुए सरकार ने शादी वालों के लिए 2.50 लाख रुपए निकालने की छूट दी है, लेकिन यह सिर्फ कार्ड दिखाने भर से नहीं हो पाएगा.

2.50 लाख रुपये निकालने के लिए कई तरह के पेपर्स दिखाने पड़ रहे हैं और साथ ही कई तरह की शर्तें भी रख दी गई है. रिजर्व बैंक ने बैंकों से कहा है कि शादी के लिए जो लोग भी 2.50 लाख रुपए कैश निकालने आते हैं उन्हें बैंक के अधिकारी समझाएं कि जितना ज्यादा भुगतान वो चेक, डिमांड ड्राफ्ट, ऑनलाइन पेमेंट, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड वगैरह से करें, उतना अच्छा. फिर भी ना मानें तो आगे की ये शर्तें पूरी करवाइए. 

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com