-->

Breaking News

MP के पूर्व राज्‍यपाल रामनरेश यादव का निधन, कल होगा अंतिम संस्कार

लखनऊ : मध्य प्रदेश के पूर्व राज्यपाल और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री राम नरेश यादव का आज निधन हो गया है. रामनरेश का लखनऊ पीजीआई अस्पताल में निधन हुआ.

राम नरेश को सांस लेने की तकलीफ हो रही थी, जिसके कारण उन्हें पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 89 साल के राम नरेश का पहले ऑपरेशन भी किया गया था, लेकिन उनकी स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ था.

1 जुलाई 1928 में उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में जन्मे रामनरेश यादव पेशे से वकील थे. वह जनता पार्टी के राजनेता थे. 1977 में जब जनता पार्टी की सरकार सत्ता में आई थी तब उन्हें उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया गया था, लेकिन बाद में उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली थी.

राम नरेश 2011 से सितंबर 2016 तक मध्य प्रदेश के गवर्नर रहे थे. मध्य प्रदेश के चर्चित व्यापम घोटाले में इनका नाम आया था, जिस पर एसटीएफ ने इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था.

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com