-->

Breaking News

पातालकोट एक्सप्रेस में लगी आग, टला बड़ा हादसा

मुरैना: पातालकोट एक्सप्रेस में गुरूवार को  मुरैना और राजस्थान के धौलपुर रेलवे स्टेशनों के बीच आग लग गई। यह आग चलती हुई ट्रेन में लगी, हालांकि रेलवे कर्मचारियों की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से टल गया।  यह ट्रेन दिल्ली सराय रोहिल्ला से मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जंक्शन तक चलती है.

मुरैना रेलवे स्टेशन के सहायक स्टेशन मास्टर जी एस सेंगर के मुताबिक, यह हादसा उत्तर-मध्य रेलवे के झांसी डिवीजन में मुरैना एवं धौलपुर रेलवे स्टेशनों के बीच हुआ और इसमें कोई की यात्री हताहत नहीं हुआ है.
उन्होंने कहा कि हालांकि, इस हादसे में एसएलआर कोच में रखा हुआ कुछ सामान क्षतिग्रस्त जरूर हुआ है.
उन्होंने कहा कि एसएलआर कोच में आग लगने के बारे में पहली सूचना तकरीबन शाम पांच बजकर 40 मिनट पर उस समय मिली, जब यह ट्रेन सिकरोदा पहुंची. सिकरोदा रेलवे स्टेशन, मुरैना से करीब 12 किलोमीटर दूर है.

सेंगर ने बताया कि सिकरोदा रेलवे स्टेशन के रेल कर्मचारियों ने पातालकोट एक्सप्रेस (नंबर 14624) में पीछे की ओर लगे एसएलआर कोच से धुआं निकलने हुए देखा और इसकी जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि इस ट्रेन को तुरंत रोका गया और जिस कोच में आग लगी थी, उसे ट्रेन से अलग कर दिया गया, ताकि आग अन्य कोचों में न फैले.

सेंगर ने बताया कि इस घटना के कारण मुरैना एवं धौलपुर रूट पर रेल यातायात रोक दिया गया और रेल यातायात फिर से सुचार रूप से चलाने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं.

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com