-->

Breaking News

ICC की जारी ताजा वनडे रैंकिंग में भारत चौथे स्थान पर खिसका

आईसीसी की जारी ताजा रैंकिंग में भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर नहीं है और टीम को रैंकिंग में एक पायदान का नुकसान उठाना पड़ा है। चैपल-हेडली सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंडकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को बेहद ही नजदीकी मुकाबले में 6 रनों से हरा दिया था। जिसके बाद आईसीसी रैंकिंग में उन्हें फाएदा हुआ और वह भारत को पीछे छोड़ते हुए तीसरे स्थान पर पहुंच गए। हालांकि भारत और न्यूजीलैंड दोनों के ही 112 अंक हैं। लेकिन न्यूजीलैंड की टीम ने भारत के मुकाबले कम वनडे मैच खेले हैं और यही कारण है कि उन्हें ताजा रैंकिंग में भारत से एक पायदान ऊपर रखा गया है।

आईसीसी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत कायम है और वह पहले पायदान पर बरकरार है। वहीं दक्षिण अफ्रीकाकी टीम दूसरे स्थान पर है और ऑस्ट्रेलिया से सिर्फ 2 अंक पीछे है। दक्षिण अफ्रीका की टीम फिलहाल अपनी मेजबानी में श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज खेल रही है और अगर वह श्रीलंका का सूपड़ा साफ कर देती है तो उनके पास नंबर एक बनने का मौका होगा। वहीं इंग्लैंड को भारत के हाथों सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में वह पांचवें क्रम पर बरकरार है। इंग्लैंड की टीम के 107 अंक हैं। वहीं छठें नंबर पर श्रीलंका की टीम है जिनके खाते में 100 अंक हैं।

वहीं बांग्लादेश रैंकिंग में पाकिस्तान से आगे बनी हुई है। पाकिस्तान टीम को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के हाथों वनडे सीरीज में 4-1 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इस लिहाज से पाकिस्तान के आईसीसी विश्व कप 2019 में सीधे प्रवेश पर भी संकट के बादल छा गए हैं। बांग्लादेश के 91, तो पाकिस्तान के 89 अंक हैं। वहीं अफगानिस्तान की टीम भी अंतिम 10 में जगह बनाने में कामयाब रही है। वेस्टइंडीज की टीम नवें स्थान पर है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com