-->

Breaking News

साक्षी कॉलेज में होगी आरक्षक की परीक्षाएं, बैठक में की तैयारियों की समीक्षा

एमपी ऑनलाइन न्यूज़ रिपोर्टर राज पंत
गुना। जिले में प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल द्वारा 19 अगस्त 2017 से आयोजित होने जा रही सहायक उपनिरीक्षक (कम्प्यूटर), प्रधान आरक्षक (कम्प्यूटर) एवं आरक्षक संवर्ग भर्ती परीक्षा की तैयारी कर ली गई है। यह परीक्षा 18 सितंबर 2017 तक चलेगी। साक्षी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट म्याना को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है तथा परीक्षा दो पालियों में होगी। प्रथम पाली प्रात: 9 बजे से प्रात: 11 बजे तक तथा द्वितीय पाली अपरान्ह 3 बजे से संध्या 5 बजे तक होगी। बैठक की अध्यक्षता संयुक्त कलेक्टर भूपेन्द्र गोयल ने की। बैठक में परीक्षा के प्रेक्षक एवं केन्द्राध्यक्ष शामिल हुए।

बैठक में जानकारी दी गई कि वीक्षक एवं परीक्षार्थी दोनों के लिए परीक्षा कक्ष में मोबाईल/पेजर/कैल्कुलेटर/इलेक्ट्रॉनिक डिवाईस/डॉक्यूपेन/कैल्कुलेटर युक्त घड़ी इत्यादि का लाना पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा। अभ्यर्थी द्वारा किसी भी प्रकार के आधुनिक संचार इलेक्ट्रानिक उपकरणों का उपयोग नहीं किया जा रहा है, यह सुनिश्चित करने का दायित्व संबंधित केन्द्राध्यक्ष/ऑब्जर्वर/वीक्षक का रहेगा। अभ्यर्थियों के पंजीयन की निगरानी सी.सी.टी.व्ही. कैमरे के द्वारा की जाएगी। परीक्षा के दौरान परीक्षा केन्द्र/परीक्षा कक्ष में किसी भी बाहरी नेटवर्क या इंटरनेट से कोई भी कनेक्टिविटी किसी भी मीडिया के द्वारा नहीं की जा सकेगी।

अभ्यर्थियों को केवल मूल फोटोयुक्त पहचान पत्र प्रस्तुत करने पर ही परीक्षा में बैठने की अनुमति प्रदान की जायेगी। मूल आई.डी. की फोटोप्रति मान्य नहीं की जाएगी। अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्र पर मूल प्रवेश पत्र के अतिरिक्त, मूल फोटो पहचान पत्र साथ लेकर आना अनिवार्य है। मूल फोटोयुक्त पहचान पत्र के रूप में अभ्यर्थी मतदाता पहचान पत्र, पेनकार्ड, आधार कार्ड, ड्रायविंग लायसेंस तथा पासपोर्ट में से कोई एक चयनित कर सकता है। मूल आईडी के अभाव में अभ्यर्थी को परीक्षा में बैठने की पात्रता नहीं होगी। इसके अतिरिक्त अन्य कोई भी सामग्री परीक्षा केन्द्र में ले जाना निषिद्ध रहेगा।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com