-->

Breaking News

ट्रांसफार्मरों को समय-सीमा में बदलने हेतु ट्रांसफार्मर रिपलेसमेण्ट टीमों का गठन

अशोकनगर : मध्यप्रदेश मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी अशोकनगर के उप महाप्रबंधक श्री वतनखाडे से प्राप्त् जानकारी अनुसार रबी सीजन में कृषि विद्युत उपभोक्ताओं को ट्रांसफार्मर फेल होने की स्थिति में निर्धारित समय-सीमा में फेल हुये ट्रांसफार्मरों को बदलने हेतु एक ट्रांसफार्मर रिपलेसमेण्ट टीम का गठन किया गया है। यह ट्रांसफार्मर रिपलेसमेण्ट टीम सप्ताह के सातों दिन कार्य करेगी। टीम के प्रभारी प्रबंधक एवं सहायक प्रबंधक स्तर के अधिकारी रहेंगे। इसके अतिरिक्त टीम में एक लाइनमेन/सहायक लाइनमेन, 6 कर्मचारी आउट सोर्सिंग एवं पिकअप वाहन एवं ट्रांसफार्मर में आई खराबी को बदलने हेतु सामग्री भी उपलब्ध करायी जायेगी। चयनित टीम अपना कार्य 28 अगस्त  2017 से प्रारम्भ करेगी।

उपभोक्ता द्वारा फेल ट्रांसफार्मर की सूचना कॉल सेन्टर फोन नंबर 18002331912 पर दी जायेगी। काल सेन्टर द्वारा उपभोक्ता से ट्रांसफार्मर स्थल की जानकारी ली जायेगी। तत्पश्चानत अपने पास उपलब्ध रिकार्ड में ट्रांसफार्मर पर बकाया राशि की जानकारी प्राप्त कर यदि ट्रांसफार्मर बदलने योग्य नहीं है की जानकारी उपभोक्ता को प्रदान कर बकाया राशि जमा कराये जाने हेतु अवगत कराया जायेगा। यदि ट्रांसफार्मर बदलने योग्य है तो उक्त जानकारी एसएमएस द्वारा संबंधित क्षेत्र की ट्रांसफार्मर रिपलेसमेण्ट टीम को दी जायेगी। यदि ट्रांसफार्मर को स्थानीय स्तर पर सुधारा जा सकता है तो आवश्यजक सुधार कर ट्रांसफार्मर चालू करने की कार्यवाही की जायेगी। यदि ट्रांसफार्मर की अर्थिंग खराब पायी जाती है अथवा अन्य कोई ऐसी खराबी पाई जाती है जिसे अस्थायी रूप से दूर ट्रांसफार्मर चालू किया जा सकता है तो टीम उक्त कार्यवाही कर ट्रांसफार्मर चालू कराएगी। ट्रांसफार्मर फैल पाये जाने पर टीम के द्वारा ट्रांसफार्मर बदलकर फैल ट्रांसफार्मर रिपलेसमेण्ट टीम के द्वारा मुख्यालय पर लाया जायेगा। कॉल सेन्टर द्वारा उपभोक्ता को ट्रांसफार्मर बदलने की जानकारी दी जायेगी एवं उपभोक्ता के संतुष्ट होने पर ही शिकायत समाप्त की जायेगी।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com