-->

Breaking News

संजय लीला भंसाली की पोल खोल



जय हिंद मित्रो
जय माँ पद्मावती
जय राजपुताना
जय भवानी
पोस्ट को पूरा जरूर पड़े आपकी आंखें खुलेगी आशा करता हूँ ।
आज का ये पोस्ट संजय लीला भंसाली की पोल खोलने के लिए पोस्ट किया गया कि ये संजय लीला भंसाली कितना बड़ा डायरेक्टर है और इन्होंने अपना कैरियर किसके साथ कब सुरु किया भंसाली ने अपना कैरियर विधु विनोद चोपड़ा के असिस्टेन्ट के तौर पर सुरु किया और परिंदा, 1942 ऐ लव स्टोरी और करीब जैसी फिल्मों में चोपड़ा के असिस्टेन्ट रहे और फिर 1996 से 2017 के बीच इन्होंने 21 साल में इन्होंने 9 फिल्मे बनाई अपनी पहली फ़िल्म as a डायरेक्टर khamoshi the musical बनाई जिसमे उस समय के टॉप स्टार सलमान खान मनीष कोइराला और नाना पाटेकर जैसे टॉप स्टार्स को लिया गया लेकिन फिल्म बॉक्स आफिस पर औंधे मुंह गिरी बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई ।
फिर 1999 में हम दिल दे चुके सनम बनाई जिसमे सलमान ऐशवर्या और अजय देवगन जसीसे स्टार्स थे फ़िल्म सुपर हिट साबित हुई 16 करोड़ में बनी फिल्म ने 41 करोड़ कमाई की फिर 2002 में देवदास जिसे उस समय भारी भरकम बजट 44 करोड़ और शाहरुख माधुरी जैकी और ऐशवर्या जैसे टॉप स्टार्स के साथ बनाया गया लेकिन इस फिल्म का बॉक्स आफिस कलेक्शन मात्र 39 करोड़ रहा मतलब फ़िल्म फ्लॉप साबित हुई लेकिन इस फ़िल्म को सेमि हिट या एवरेज कहा जाता है वो इसलिये क्योकि म्यूजिक और टेलीविशन राइट से 8 करोड़ मील थे इस लिए ।
फिर आई उनकी चौथी फ़िल्म black जिसका बॉक्स आफिस कलेक्शन एवरेज था उसके बाद 5 वी फ़िल्म 2007 में सावरिया आई जिसमे रणवीर कपूर और सोमन कपूर जैसे स्टार किड्स को लॉन्च किया गया था और सलमान और रानी मुखर्जी जैसे बड़े स्टार भी थे फिर भी ये फ़िल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई और उसके इनकी 6 फ़िल्म गुजारिश तो इतनी बुरी फ्लॉप हुई कि बॉलीवुड की 10 फ्लॉप फिल्मों में शामिल हो गई उसके बाद इनकी 7 वी फ़िल्म आई जो कि 88 करोड़ के भारी भरकम बजट में बनी और 113 करोड़ की कमाई करने में सफल रही जिसका नाम था गोलियों की रासलीला- राम लीला बस इस फ़िल्म से ही संजय लीला भंसाली ने अपना विवादित प्रोपगेंडा चलना चालू किया फ़िल्म के नाम मे रामलीला के साथ रासलीला जोड़ कर अश्लीलता परोस दी और फ़िल्म विवादों में आ गई और फ़िल्म को फ्री का प्रचार मिल गया और फ़िल्म हिट साबित हुई कल तक जो डायरेक्टर फ्लॉप और एवरेज फिल्मे बना रहा था उसे इस एक विवाद से 100 करोड़ी सफलता मिल गई थी और दूसरी बात जिस डायरेक्टर की पहली 6 फिल्मों में से आखरी दो फिल्में सुपर फ्लॉप साबित हुई हो बाकी फिल्मों में से भी केवल एक फ़िल्म हम दिल दे चुके सनम ही हिट हुई हो उसकी उस सुपर फ्लॉप फिरेक्टर की फ़िल्म में कौन फाइनेंसर 88 करोड़ की रकम लगाएगा ये सोचने वाली बात है ।
उसके बाद तो भंसाली को विवाद के साथ फिल्म बना के उसे हिट कराने का आसन तरीका मिल गया क्योकि इसकी डायरेक्टोरियल कैपेसिटी में यो ये संभव नही था । उसके बाद इसकी 8 वी फ़िल्म थी बाजीराव मस्तानी बाजीराव जो कि एक महान योद्धा थे जिन्होंने अपने जीवन मे 40 युद्ध लड़े और सभी मे विजय प्राप्त की उन्हें इसने इस फ़िल्म में एक पागल आशिक़ बना कर पेश किया और बाजीराव के पूरे परिवार को खलनायक की तरह पेश किया और मस्तानी को एक नाचने वाली के रूप में पेश किया जिसका इतिहास में कही कोई उल्लेख नही है ।
फ़िल्म के साथ विवाद जुड़ा होने के कारण फ़िल्म को फायदा हुआ और 144 करोड़ के भारी भरकम बजट मे बनी बाजीराव मस्तानी ने 188 करोड़ का कारोबार किया और फ़िल्म हिट साबित हुई अब तो भंसाली के मुह में खून लग गया था और इसबार उसने विषय चुना चितोड़ की महारानी पद्मावती और स्टार कास्ट चुनी गई दीपिका पादुकोण पद्मावती, शाहिद कपूर राणा रावल रतन सिंह और रनवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी और फ़िल्म की घोषणा के लिये प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी गई और भंसाली से पूछा गया कि आपने रियल लाइफ कपल को एक दूसरे के विपरीत क्यो कास्ट किया मतलब दीपिका को हीरोइन और रनवीर को विलन अब दर्शको को इनके बीच की लोविंग केमेस्ट्री देखने को नही  मिलेगी तब भंसाली ने जवाब दिया था कि हम ड्रीम सिकविन्स में इन दोनों रणवीर और दीपिका की लव केमेस्ट्री पर्दे पर दिखाएंगे और अब ये कह रहा कि ऐसा कोई सीन फ़िल्म में नही रखा गया है या तो ये तब फ़िल्म की फ्री की पब्लिसिटी के  लिये झूट बोल रहा था या अब जब इसे फ्री की पब्लिसिटी मिल गई है तो ये अपनी बात से पलट रहस हैं ।
कु. प्रसंग सिंह परिहार
स्वत्रंत लेखक
यह लेखक के स्वयं के विचार है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com