-->

Breaking News

अधिकारी करें ज्यादा से ज्यादा फील्ड विजिट : संभागायुक्त

सागर : कमिश्नर सागर संभाग  आशुतोष अवस्थी ने कहा कि संभागीय अधिकारी ज्यादा से ज्यादा फील्ड विजिट करें और अपने क्षेत्राधिकार के जिलों में विजिट कर विभाग के कार्य की समीक्षा कर उनमें सुधार लायें। कमिश्नर श्री अवस्थी माह के तृतीय सोमवार की शाम प्रमुख विभागों की पाक्षिक समीक्षा बैठक ले रहे थे। बैठक में आपने क्रमश: सामाजिक न्याय, महिला एवं बाल विकास एवं जनजातीय कार्य विभाग की पाक्षिक समीक्षा की। बैठक में संयुक्त आयुक्त (विकास) डॉ. राजेश राय सहित इन सभी विभागों के संयुक्त संचालक मौजूद थे।

सी.एम. हेल्पलाईन में लंबित शिकायातों का जल्द करे निराकरण : आयुक्त ननि
सागर।  कलेक्टर सभाकक्ष में आयुक्त नगर निगम  अनुराग वर्मा की अध्यक्षता में समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में सर्वप्रथम ऊर्जा विभाग द्वारा आयोजित होने वाले सौभाग्य योजना कार्यक्रम की समीक्षा की गई। यह कार्यक्रम कटरा स्थित स्कूल में आयोजित किया जायेगा। ऐसी जानकारी बैठक में दी गई। ऊर्जा विभाग को विद्युत कनेक्षन की विधानसभावार जानकारी तैयार करके उपलब्ध कराने के निर्देश भी बैठक में दिये गये। शिक्षा विभाग की ओर से उपस्थित सहायक संचालक द्वारा आंनदम संबंधी हुई प्रगति से अवगत कराया गया। साथ ही उनके द्वारा शत-प्रतिशत कार्य पूर्ण हो जाने का आश्वासन भी बैठक में दिया गया। 26 जनवरी कार्यक्रम की तैयारी के संबंध में विभिन्न विभगों को सौंपे गये कार्योें की प्रगति की समीक्षा कर कार्यवाही समय-सीमा में पूर्ण करने के भी निर्देश दिये। पूर्व बैठक में जिन विभागों को झाकियां बनाने का दयित्व सौंपा गया है, वे विभाग झांकी के संबंध में जिला पंचायत सीईओ से परामर्श कर कार्य पूर्ण करें। सीएम हेल्पलाइन से संबंधित शिकायतों की समीक्षा के दौरान एल-1, एल-2, एवं एल-3 से संबंधित शिकायतों का निराकरण कराये जाने के निर्देश दिए गए। समाधान आॅनलाईन एवं 300 दिन से अधिक की लंबित शिकायतों की विभागवार समीक्षा की गई। संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये गए कि वे लंबित शिकायतों का परिक्षण कर शिकायतों का तत्काल निराकरण करें। फोर्स क्लोज हुई शिकायतों को एक बार और देखकर उनकी समीक्षा करने के निर्देश दिये गये। समाधान आॅनलाईन डाटा में महिला एवं बाल विकास, स्कूल शिक्षा विभाग के कतिपय अधिकारियों की मैपिंग नहीं हुई विभाग प्रमुख को निर्देश दिये कि वे संबंधित अधिकारियों को प्रबंधक लोक सेवा केन्द्र से सम्पर्क करने हेतु भिवजाये। इस बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com