-->

Breaking News

आज पंचतत्व में विलीन होगा विंध्य का शेर, मुख्यमंत्री समेत प्रदेश के कई दिग्गज नेता पहुंचे



रीवा : दिल्ली में मध्य प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष के निधन की जानकारी मिलने के बाद शनिवार सुबह से ही उनके आवास में लोगों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था।शाम के समय तो मानो सैलाब उमड़ पड़ा हो। दादा का पार्थिव शरीर कल देर रात उनके अमहिया स्थित आवास पर पहुंचा जिसे देखने के लिए भी लाखों की तादात में जनसैलाब उमड़ा हुआ है। बतादें कि मनगवां के तिवनी गांव के किसान परिवार में जन्मे 93 वर्षीय श्रीनिवास तिवारी ने राजनीति को समाजसेवा के रूप में लिया था।उन्होंने उम्र के अंतिम पड़ाव तक लोगों की सेवा और समस्याओं का निदान करने में लगे रहे। यही वजह है कि आज विंध्यवासी शोक में डूबे हुए हैं। उन्होंने एक ऐसे जन नायक को उन्होंने खो दिया है जिसके रहते वे लोग अपनी समस्याओं के प्रति निश्चिंत रहते थे।




मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रीवा में दादा के निज निवास में पहुंच कर दिवंगत नेता श्रीनिवास तिवारी के पार्थिव शरीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर दी श्रद्धांजलि और कहा कि विन्ध्य का दमदार नेता आज हमारे बीच नही रहा । मुख्यमंत्री के साथ उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ला सहित कई नेता ने दादा  को श्रद्धांजलि दी।

विंध्य के जन नायक श्रीनिवास तिवारी के निधन पर शनिवार को शहर का मुख्य बाजार शिल्पी प्लाजा बंद रहा। इसी तरह मार्तण्ड स्कूल और टीआरएस कालेज में भी शोक की लहर रही। श्रीतिवारी की स्कूली शिक्षा मार्तण्ड स्कूल में पूरी हुई थी जबकि उच्च शिक्षा की पढ़ाई उन्होंने टीआरएस कालेज से पूरी की थी। जिसके चलते दोनों ही शिक्षण संस्थानों में उनके निधन को लेकर शोक छाया है।

पारिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के तहत रविवार को श्रीतिवारी के पैतृक गृह ग्राम तिवनी में दोपहर वैदिक मंत्रोचार के बीच अंतिम संस्कार किया जाएगा। सुबह रीवा अमहिया आवास में उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा और सुबह साढ़े 10 बजे शव यात्रा मनगवां के लिए रवाना होगी। इसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर भी तैयारी की गई है। अमहिया मुख्य मार्ग का आवागमन शनिवार की शाम 7 बजे से बंद किया गया है और उक्त मार्ग में आम वाहनों का प्रवेश रोका गया है। शव यात्रा निकलने के बाद यह मार्ग का आवागमन चालू हो पाएगा। उनके निज निवास से सिरमौर चौराहा, शहर के मुख्य मार्ग से शव यात्रा निकाली जाएगी। जहां गृह ग्राम तक जगह-जगह जिले वासियों द्वारा शोक श्रद्घांजलि दी जाएगी।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com