-->

Breaking News

अधोसंरचना के तहत भूमि आवंटन के लिए अधिकारी सक्रिय भूमिका निभाये-अपर कलेक्टर प्रभारी सचिव के भ्रमण की आवश्यक तैयारी के जिपं. सीईओ ने दिये निर्देश

अधोसंरचना के तहत भूमि आवंटन के लिए अधिकारी सक्रिय भूमिका निभाये-अपर कलेक्टर

प्रभारी सचिव के भ्रमण की आवश्यक तैयारी के जिपं. सीईओ ने दिये निर्देश

अनूपपुर /अनूपपुर /प्रदीप मिश्रा - 8770089979
जिले में जिन विभागों को अधोसंरचना कार्य के लिए भूमि की अनावश्यक हो उनके विभागीय अधिकारी भूमि आंवटन के लिए कलेक्टर कार्यालय में आवेदन करें तथा विभाग, तकनीकी अधिकारी तथा संयुक्त रूप से मौका मुआयना कर स्थल चयन की कार्यवाही करे जिससे भूमि आवंटन में कोई दिक्कत न हो उक्ताशय के निर्देश समय सीमा की समीक्षा करते हुये कलेक्टेªट सभागार में अपर कलेक्टर श्री बी.डी. सिंह ने दिये। उन्होंने कहा कि आपकी समन्वय तथा विभागीय सक्रियता आपने बैठक में सी.एम. हेल्पलाईन, जनाधिकार कार्यक्रम समय सीमा प्रकरणों तथा आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के अन्तर्गत आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर में प्राप्त आवेदक के निराकरण की समीक्षा करते हुये लंबित आवेदन, माॅग, समस्याओ का त्वरित निराकरण के लिए आवश्यक कार्यवाही किये जाने के निर्देश जिले के विभाग प्रमुखो को दिये।
    जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सरोधन सिंह ने बैठक में प्रदेश सरकार की प्राथमिकता की योजना नया सवेरा संबंल के डाटा सत्यापन की समीक्षा करते हुये जनपदों एवं नगरीय निकायों के अधिकारियों को सत्यापन हेतु राज्य सरकार की समय-सीमा अनुसार बचे शेष 5 दिवस में 100 प्रतिशत कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये।
    उन्होने बैठक में आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में प्राप्त आवेदनों के निराकरण के निर्देश दिये आपने कहा की आवेदनों की पोर्टल पर आॅन लाईन पंजीयन तथा निराकरण दर्ज किया जाये जिससे लंबित प्रकरण न रहे। आपने कहा कि अधिकारी इस कार्य को शीघ्र करें अन्यथा प्रतिमाह आयोजित शिविर में प्राप्त आवेदनों से पेंडेंसी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जनजाति हेतु वित्तीय समावेशन एवं साक्षरता अभियान के शिविर का सफलता पूर्वक आयोजन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। आपने जनपदों के सीओ को जन समस्याओं का निराकरण करने तथा सीएम हेल्पलाइन आदि का निराकरण करने के निर्देश दिए। आपने बताया कि जिले के प्रभारी सचिव का दौरा कार्यक्रम प्रस्तावित है। दौरे के दौरान प्रभारी सचिव मैदानी क्षेत्र का भ्रमण करेंगे तथा जिले के विभिन्न विभागों की संचालित योजनाओं की समीक्षा करेंगे आप ने सभी अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक तैयारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com