-->

Breaking News

रोजगार सहायक ने दी पत्रकार को धमकी कहा कितनो को निपटाया हु


रोजगार सहायक ने दी पत्रकार को धमकी कहा कितनो को निपटाया हु 

अनूपपुर /प्रदीप मिश्रा  -8770089979


 नौकरी मद से चूर होकर जब कोई व्यक्ति अपने आपको सबसे ऊपर समझने लगता है तो उस दौरान वह न तो सरकार का नौकर माना जाता है और न ही जनता का सेवक। कुछ ऐसा ही हाल भ्रष्टाचार की जद मे गहराई तक जा चुके किरगी पंचायत का है जहां सचिव व अन्य जिम्मेदार तो दूर की बात रोजगार सहायक भी धमकी देने से बाज नही आता और वह जितनी मर्जी लोगों को धमकाना नही छोड़ता है। पंचायत मे हो रहे भ्रष्टाचार और तह तक पहुंच चुके काली करतूतों को छिपाने के लिए यहां के सरकारी नुमाइंदे कितनी हद तक गिर जायेंगे यह तो या यहां के निवासी बता सकते हैं या फिर इनके भ्रष्टाचार की जड़ों को खोदने वाले।  सरकारी खजाने मे सेंधमारी कर गले तक पहुंचा चुके दो नंबर की कमाई पर जब चौथे स्तंभ ने रोक लगाकर उन पैसो को जनहित मे खर्च करने की सोची तो उसे रोकने की हर मुमकिन कोशिश की गई। कोशिश कामयाब न होते देख आखिरकार किरगी पंचायत के रोजगार सहायक रामायण गौतम ने बुधवार की दोपहर आशीष द्विवेदी को फोन लगाकर कितनो को निपटाने की बात कहकर सचेत होकर यहां हाथ डालने की बात कहते हुये धमकी तक दे डाली।
कहते हैं जब पानी सिर से ऊपर चला जाये तो यह समझ लेना चाहिये कि संकट अब नजदीक है। हालांकि यह कहावत है तो पुरानी, लेकिन जिंदगी की पूरी सच्चाई इस कहावत मे चरितार्थ होती है। कुछ ऐसा ही जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ के किरगी पंचायत का है जहां तह तक पहुंच चुके भ्रष्टाचार को छिपाने तथा भ्रष्टाचार रूपी पानी सिर से ऊपर जाने व उसकी पोल खुलने के डर से रोजगार सहायक हर उस व्यक्ति को देख लेने तथा निपटा देने तक की धमकी देने से गुरेज नही कर रहे हैं। वैसे तो जनपद मे 102 पंचायतें विकास के पायदान पर आगे बढ़ रही हैं, जिनमे किरगी पंचायत का भी नाम है, लेकिन उक्त पंचायत को नाम आगे से नही बल्कि पीछे से पहले पायदान पर है, वही भ्रष्टाचार के मामले मे यह वर्षो से पहले पायदान पर काबिज है जो रामायण गौतम जैसे सरकारी नौकरों के बदौलत आगे भी पहले पायदान पर बना रहेगा।
आरटीआई लेने से किया इंकार
केन्द्र सरकार ने सरकारी विभागों मे हो रहे भ्रष्टाचार पर नकेल कसने तथा कामों मे पारदर्शिता लाने व विभिन्न जानकारियों को आमजन तक सुलभ तरीके से पहुंचाने के लिए सूचना का अधिकार अधिनियम बनाया, जिसके तहत हर भारतीय नागरिक किसी भी विभाग मे जानकारी प्राप्त कर सकता है, लेकिन भ्रष्टाचार के गर्त मे समाये किरगी पंचायत के होनहार रोजगार सहायक ने केन्द्र सरकार के उक्त अधिनियम को धता बताते हुये 30 अगस्त 2019 को आरटीआई लेने से ही इंकार कर दिया। जिसके बाद किरगी पंचायत मे उक्त आरटीआई रजिस्ट्री के माध्यम से भेजा गया।
पत्र पढ़ते ही दे डाली धमकी
सूचना का अधिकार पत्र डाक के माध्यम से मिलने पर पत्र पढ़कर उसका जवाब देने से लगभग इंकार करने की स्थिति मे महाशय ने पत्रकार आशीष द्विवेदी को 11 अगस्त की दोपहर 3.09 बजे मोबाइल नंबर 8319793446 से फोन कर अपने आपको ग्राम पंचायत कार्यालय का पड़ोसी बताकर धमकी देना शुरू कर दिया। बातो ही बातो मे उसने पत्रकार से पूरी प्रक्रिया जानने की कोशिश की तथा यह बता दिया कि यहां रोज सीएम हेल्पलाइन व आरटीआई लगते रहता है, लेकिन रिकार्ड किसी को नही दिया जाता है। यहा किरगी पंचायत है यहां जो भी हस्तक्षेप करता है उसे निपटा दिया जाता है। अब आपको यहां हाथ डालना है तो सोच समझकर डालियेगा। पडोसी ने ग्राम पंचायत तीन दिनो से न खुलने तक की जानकारी स्वयं दी। उक्त नंबर को जब ट्रू कॉलर सर्च किया गया तो ट्रू कॉलर ने आरओ सह किरगी गौतम जी के नाम से होना बताया।
पूर्व मे भी हो चुका है आडियो वायरल
मिली जानकारी के अनुसार रोजगार सहायक रामायण गौतम सरकारी आवास मे रहते हुये सरकार की मर्यादा अभियान को ठेंगा दिखाकर अपनी पत्नी के नाम से सरकारी आवास मे ही शौचालय निर्माण योजना का लाभ लिया है वही कुछ महीने पहले इनके द्वारा फोन मे सीईओ, सचिव तथा अन्य जिम्मेदारों को पानी पी-पीकर गाली देने का मामला उजागर हुआ था जो मीडिया मे छाया हुआ था। अब एक बार फिर से भ्रष्टाचार उजागर होने से बौखलाये रोजगार सहायक ने पत्रकार को फोन कर सचिव के काम न करने तथा किरगी पंचायत से किसी भी आरटीआई का जवाब न मिलने सहित कड़े शब्दों मे धमकाने का प्रयास किया। इस दौरान आशीष द्विवेदी ने फोन मे हुये बातचीत को रिकार्ड कर लिया जिसे सुनकर ऐसा प्रतीत होता है कि किरगी पंचायत समेत जनपद मे सिर्फ एक नाम है वह है रामायण गौतम, जो जब जैसा चाहे कर सकता है जिसे रोकने टोकने वाला कोई नही है भले ही वह ए ग्रेड का अधिकारी ही क्यों न हो। 



No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com