-->

Breaking News

कलेक्टर ने कायाकल्प को लेकर किया जिला चिकित्सालय का निरीक्षण चिकित्सको की ली समीक्षा बैठक

कलेक्टर ने कायाकल्प को लेकर किया जिला चिकित्सालय का निरीक्षण

चिकित्सको की ली समीक्षा बैठक

अनूपपुर /प्रदीप मिश्रा - 8770089979

 प्रदेश सरकार द्वारा कायाकल्प के तहत स्वास्थ्य संस्थाओं एवं सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए शुरू किए गए प्रयासों के परिणाम की जानकारी प्राप्त करने के उद्देश्य से कलेक्टर चन्द्र मोहन ठाकुर ने 23 अक्टूबर को जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के पश्चात् उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर किये जाने हेतु और प्रयास करने के संबंध में निर्देशित किया। निरीक्षण के दौरान डाॅ. आर.पी. श्रीवास्तव, सिविल सर्जन डाॅ. एस.सी. राय, डाॅ0 एस0आर0 परस्ते, डी.पी.एम. जवाहर विश्वकर्मा, आई.ई.सी. सलाहकार मो0 साजिद खान टी.बी. नोडल अधिकारी डाॅ. सोनी उपस्थित थे। कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय में ओ.पी.डी. सरदार वल्लभ भाई पटेल दवा वितरण व्यवस्था, पैथोलाॅजी जाॅच व्यवस्था, एन.आर.सी., एक्स-रे रूम, ड्रेसिंग रूम, ए.एन.सी. कक्ष, वाटर सप्लाई, लेबर रूम, आॅपरेशन थियेटर तथा शौचालयों का निरीक्षण किया तथा संबंधित प्रभारियों से पूछतांछ कर साफ-सफाई एवं समुचित पानी सप्लाई पर विशेष ध्यान देने की बात कही। उन्होंने चिकित्सालय में आये मरीजों से स्वास्थ्य सुविधा की जानकारी ली। विभिन्न रिकार्डो के संधारण, दवा उपलब्धता का भी अवलोकन किया।
कलेक्टर चन्द्र मोहन ठाकुर ने अनूपपुर जिले के चिकित्सकीय अमले को विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं में उत्कृष्ट कार्य करने एवं अपनी कमियों में सुधार लाने के उद्देश्य से डिण्डौरी की स्वास्थ्य टीम मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.आर.के. वर्मन के मार्गदर्शन में कार्यशाला के माध्यम से जानकारी प्रदान कराई। स्वास्थ्य विभाग के लिये यह एक उत्कृष्ट पहल रही है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. बी.डी. सोनवानी ने डिण्डौरी स्वास्थ्य टीम का स्वागत किया। सिविल सर्जन डाॅ. एस.सी. राय ने कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर द्वारा जिला चिकित्सालय के कायाकल्प हेतु 60 लाख रूपये शासन स्तर से प्रदान कराने के पहल पर पुष्प गुच्छ से स्वागत किया। इस अवसर पर डाॅ. एस.आर. परस्ते द्वारा रोगी कल्याण समिति को 2 लाख रूपये दान करने पर कलेक्टर महोदय ने स्वागत किया। कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर द्वारा जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के पश्चात् आर.सी.एच. सभागार में कायाकल्प की समीक्षा बैठक में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु चिकित्सको से सुझाव प्राप्त कर तत्काल क्रियान्वयन हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कहा अस्पताल में साफ-सफाई और स्टाॅफ की मौजूदगी पर विशेष ध्यान रखा जाये। मरीजों को उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाये, अस्पताल स्टाॅफ को अपने व्यवहार पर संयम रखते हुये सेवा भाव से कार्य करने हेतु निर्देशित किया।


No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com