-->

Breaking News

श्रीज्जगदगुरू शंकराचार्य के आगमन तैयारियों तेज, दुल्हन की तरह सजेगा नगर | Hoshangabad News



तीन दिनों तक आध्यात्मिक, बौद्धिक और ज्ञान की बहेगी धारा, परमपूज्य जगदगुरू के मुखारबिंद से होगी अमृत वर्षा

होशंगाबाद। अनंत श्री विभूषित गोवर्धन मठ पुरी पीठाधीश्वर श्रीमज्जगदगुरू शंकराचार्य श्री निश्चलानंद सरस्वती का 12 दिसंबर को आगमन होगा। उनके आगमन को लेकर नगर भर में उत्साह का माहौल है। उनके आगमन की तैयारी तेजी से की जा रही है। आज सभी धर्मों और सभी समाज के लोगों की बैठक का आयोजन सेठानीघाट स्थित अग्रवाल समाज के मंदिर में किया गया। जिसमें कार्यक्रम से संबंधित रणनीति बनाई गई। सभी समाजों धर्मों के करीब सौ से अधिक प्रतिनिधि महिलाओं सहित शामिल हुए।

समिति के सदस्यों ने बताया कि 12 दिसंबर को पंचवेली ट्रेन से रात्रि 8 बजे आगमन होगा। 13 दिसंबर को सुबह 11 बजे से 1.30 बजे तक शंकराचार्य आवास सरस्वती नगर रसूलिया में संगोष्ठी की जाएगी। मंगल प्रवचन 13 दिसंबर को शाम 5 बजे से मां नर्मदा तट सेठानीघाट पर होंगे। 14 दिसंबर को सुबह 11 बजे से शंकराचार्य आवास सरस्वती नगर रसूलिया में संगोष्ठी होगी। कार्यक्रम का आयोजन पूज्य शंकराचार्य प्रभु स्वागत समिति होशंगाबाद द्वारा आयोजित किया जा रहा है।

नपाध्यक्ष डॉ अखिलेश खंडेलवाल ने जगदगुरू श्री शंकराचार्य जी महाराज आगमन मां नर्मदा की पावन भूमि होशंगाबाद में हो रहा है। सनातन मान बिंदुओं के रक्षण हेतु शिव स्वरूप शंकराचार्य प्रभु के पावन सानिध्य में नित्य संगोष्ठी एवं प्रवचन होंगे। जिसमें आप सभी सादर आमंत्रित हैं।

श्री खंडेवाल ने बताया कि हर समाज और हर धर्म के पांच लोगों की समिति बनाई गई है जो अपने समाज के सभी परिवारों को आमंत्रित करेगी। व्यक्तिगत स्वागत न कर समितियां स्वागत करेंगी तथा 13 दिसंबर को श्रीरामजी बाबा समाधि से सेठानीघाट तक चल समारोह निकाला जाएगा।

श्री खंडेलवाल ने बताया कि विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं सामाजिक संस्थाओं के लिए विशेष सत्र का आयोजन किया जाएगा। जिसमें प्रश्नोतरी के माध्यम से लोगों का ज्ञानावर्धन किया जाएगा। कार्यक्रम का आभार रजक समाज के नगराध्यक्ष मनीष परदेशी ने माना।  


No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com