-->

Breaking News

राजनगर के युवा बने मानवता की परिभाषा मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक को नहलाया-धुलाया, कराया भोजन, दिए नए कपड़े कोरोना संक्रमण से संरक्षण का भी पढ़ाया पाठ

राजनगर के युवा बने मानवता की परिभाषा

मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक को नहलाया-धुलाया, कराया भोजन, दिए नए कपड़े

कोरोना संक्रमण से संरक्षण का भी पढ़ाया पाठ

अनूपपुर / प्रदीप मिश्रा - 8770089979

वह कौन सा गुण हैं जो हमें अन्य जीवों से अलग करता है। हमें मानव का दर्जा दिलाता है। यह वही गुण है, जिसकी वजह से मानवजाति ऐतिहासिक काल से कई समस्याओं का सफलतापूर्वक सामना कर आज भी इस धरा में जीवंत है, और ये गुण तब भी प्रासंगिक था, है एवं सदैव प्रासंगिक रहेगा। राजनगर के जागरूक युवाओं ने मानव होने की पहचान “मानवता” की परिभाषा बन जनहित का उत्कृष्ट कार्य किया है।
  मानसिक रूप से कमजोर संतोष जो क्षेत्र मे इधर-उधर फटे कपडे पहन कर भटक रहा था। उसकी अवस्था कई दिनो से साफ-सफाई न करने के कारण बेहद खराब हो चुकी थी। ऐसे समय में युवा समाज सेवी अश्विनी कुमार यादव, आकाश गुप्ता, संदीप सिंह ने जब इस व्यक्ति को देखा तो उन्होने मानवता का फर्ज निभाते हुए उस व्यक्ति को स्वयं नहलाया, बालों में काफी कचड़ा एवं उलझे हुए होने के कारण उन्हें कटवाया, नये कपडे, चप्पल दी। साथ ही वर्तमान में कोरोना संक्रमण से संरक्षण हेतु माक्स भी दिया तथा उसका उपयोग करने की समझाइश दी। युवाओं द्वारा रोजाना इस व्यक्ति के खाने का प्रबंध भी किया जा रहा है।
  युवाओ के निस्वार्थ भाव से की गयी मदद को देखकर यह आत्मविश्वास आता है कि समस्या चाहे कितनी भी भीषण क्यूँ न हो, मानवता की ताकत उससे आसानी से निजात पा सकती है। जिला प्रशासन इन युवाओं की समाजसेवा की भावना की सराहना करता है, एवं सभी नागरिकों से अपेक्षा करता है कि वे सभी कोरोना संक्रमण की इस आपदा के समय जनहित के कार्यों में सहयोग करेंगे, कोरोना संक्रमण से संरक्षण हेतु समस्त आचरणो, सावधानियों एवं निर्देशों का पालन करेंगे।


No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com