-->

Breaking News

श्रीलंका के खिलाफ रोहित और युवा खिलाड़ियों के पास मौका

मुंबई : मनोज तिवारी की अगुआई वाली भारत ए की टीम गुरुवार को यहां एकदिवसीय सीरीज से पहले वनडे अभ्यास मैच में जब श्रीलंका का सामना करेगी जो युवा खिलाड़ियों के पास अपनी प्रतिभा साबित करने का मौका होगा. साथ ही टीम इंडिया में धोनी के लिए ऑलराउंडर तलाश रहे सेलेक्टर्स की भी इस मैच पर नजर है. क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में होने वाला यह मैच रोहित शर्मा को भी अभ्यास का मौका देगा जो अंगुली में फ्रैक्चर और कंधे की चोट से उबर रहे हैं. यह उनके पास अपनी फिटनेस साबित करने और श्रीलंका के खिलाफ अंतिम दो मैचों के लिए दावेदारी पेश करने का मौका भी होगा.

वर्ल्ड कप को देखते हुए मध्यक्रम के आक्रामक बल्लेबाज महाराष्ट्र के केदार जाधव के पास खुद को सलामी बल्लेबाज के विकल्प के रूप में पेश करने का मौका है. दिल्ली के उन्मुक्त चंद भी इस महीने की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो अभ्यास मैचों में नाबाद 79 और 101 रन की पारी खेलने के बाद एक बार फिर अपनी क्षमता दिखाने को बेताब होंगे.

आलराउंडरों में कर्नाटक के स्टुअर्ट बिन्नी और जम्मू एवं कश्मीर के परवेज रसूल की नजरें सीमित ओवरों की राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए दावा पेश करने पर टिकी होंगी. टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को राष्ट्रीय टीम में गेंदबाजी ऑलराउंडर की जरूरत है और ऐसे में संदीप पाटिल की अगुआई वाली चयन समिति इन दोनों आलराउंडरों के प्रदर्शन पर विशेष तौर पर ध्यान देगी. यह मैच कर्नाटक के मनीष पांडे और उत्तर प्रदेश के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव जैसे युवा खिलाड़ियों के लिए भी अपनी छाप छोड़ने का अच्छा मौका होगा.



चोटिल मोहम्मद शमी की जगह भारतीय टीम में शामिल धवल कुलकर्णी को नई गेंद के अलावा डेथ ओवरों में भी अपने प्रदर्शन से प्रभावित करना होगा. मेहमान टीम को भी दो नवंबर को कटक में विश्व चैम्पियन भारत के खिलाफ शुरू हो रही वनडे सीरीज से पहले एकमात्र अभ्यास मैच में अपनी कमजोरियों को दूर करना होगा. एंजेलो मैथ्यूज की अगुआई वाली टीम इस एकमात्र अभ्यास मैच का पूरा फायदा उठाने के इरादे से उतरेगी.

वेस्टइंडीज के भारत दौरा बीच में छोड़कर जाने के बाद काफी जल्दी में इस सीरीज का आयोजन किया गया है. श्रीलंका के खिलाड़ियों को अचानक आयोजित हुई इस सीरीज की तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला है और टीम कई अहम खिलाड़ियों के बिना यहां आई है जिसमें तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा भी शामिल हैं.

चोट से उबर रहे कुछ नियमित खिलाड़ियों के बिना यहां पहुंची श्रीलंका की टीम के पास अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप से पहले अपनी बेंच स्ट्रैंथ को आजमाने का अच्छा मौका होगा. मुंबई के दर्शकों को संभवत: कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने जैसे स्टार खिलाड़ियों को अंतिम बार देखने का मौका मिलेगा क्योंकि फरवरी-मार्च 2015 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के बाद इनके वनडे मैचों में खेलने की संभावना काफी कम है.

टीमें इस प्रकार हैं:
श्रीलंका: एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), कुशाल परेरा, तिलकरत्ने दिलशान, उपुल थरंगा, कुमार संगकारा, महेला जयवर्धने, अशान प्रियंजन, निरोशन डिकवेला, तिषारा परेरा, नुवान कुलशेखरा, धम्मिका प्रसाद, लाहिरू गमागे, चतुरंगा डि सिल्वा, सेकुगे प्रसन्ना और सूरज रणदीव.

भारत ए: मनोज तिवारी (कप्तान), उन्मुक्त चंद, मनन वोहरा, करुण नायर, रोहित शर्मा, केदार जाधव, संजू सैमसन, परवेज रसूल, कर्ण शर्मा, स्टुअर्ट बिन्नी, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, मनीष पांडे और कुलदीप यादव.

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com