-->

Breaking News

आजम बोले , संघ पर पाबंदी लगाए केन्द्र

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री आजम खां ने केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को फिर से पत्र लिखकर राष्ट्रीय स्वयं संघ .आर एस एस. पर पाबंदी लगाये जाने की मांग की है। खां का आरोप है कि आर एस एस देश विरोधी गतिविधियों को बढावा दे रहा है और मुस्लिमों को भड़काने का प्रयास कर रहा है। केन्द्रीय गृहमंत्री को 21 अक्टूबर को भेजे गये अपने दो पृष्ठ के पत्र में इस संदर्भ में केन्द्र मंत्रालय द्वारा त्योहारों के दौरान सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की आशंका के मद्देनजर राज्य सरकारों को जारी की गयी एलर्ट का भी हवाला दिया। उन्होंने दावा किया कि मध्य अक्टूबर में आर.एस.एस. के सर संघ चालक मोहन भागवत ने लखनऊ में कहा था कि भारत के मुसलमान हिन्दू हैं।

इस तरह के बयान मुस्लिमों की भावनाओं को आहत कर सकते हैं। खां ने कहा.. हम सभी जानते है कि पूर्व में घटित कई राष्ट्रविराधी गतिविधियों में संघ की भूमिका रही है। इसलिए मैं मांग करता हूं कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय संघ प्रमुख मोहन भागवत के खिलाफ कार्रवाई की पहल करे। भागवत ने कहा था कि भारत एक हिन्दू राष्ट्र है और हिन्दुत्व इसकी पहचान है। उन्होंने कहा था कि हिन्दुस्तान में रहने वाले हर एक इंसान की पहचान हिन्दू है जैसे जर्मनी में रहने वाले को जर्मन के रूप में जाना जाता है। खां ने आरोप लगाया कि संघ देश को बांटने की कोशिश कर रहा है और केन्द्र सरकार को गंभीरता से विघटनकारी तत्वों की हरकतों पर लगाम लगाना चाहिए।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com