-->

Breaking News

बोको हरम ने काटे 10 लोगों के हाथ

अबुजा। नाइजीरियाई आतंकवादी संगठन बोको हराम का आतंक जारी है इस बार उसने  इस्लामी शरिया कानून तोड़ने के आरोप में 10 लोगों के हाथ काट दिए. नाइजीरिआई अखबार 'पंच' में छपी खबर के अनुसार आतंकवादियों ने लूटपाट समेत कई मामलों में दोषी ठहराते हुए 10 लोगों के हाथ काट डाले.

घटना मूबी शहर की है जहां इस संगठन ने इस्लाम की खिलाफत होने की घोषणा की. इस घटना के बाद शहर के लोगों में दहशत का माहौल है लोग वहां से भागने लगे हैं. बोर्नो राज्य के डिप्टी गवर्नर अल्हाजी जन्ना मुस्तफा ने चेतावनी दी कि आने वाले हफ्तों में बोको हरम अदामावा, बोर्नो और योबे के उत्तरी राज्यों में घुसपैठ कर सकता है.

अगर संघीय सरकार इसे रोकने के प्रयासों में तेजी लाए तो ही इससे बच सकेंगे. नाइजीरिया को इस्लामिक राज्य बनाने के अपने प्रयास में लगे इस संगठन के कब्जे में उत्तरी हिस्से के 15 शहर हैं, जिनमें हजारों लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया, मारे गए लोगों में ज्यादातर ईसाई थे.

गौरतलब है कि इससे पहले भी इस संगठन कई घटनाओं को अंजाम दिया है. यह वही संगठन है जिसने सैकड़ों छात्राओं का अपहरण किया जिसका अबतक कोई पता नहीं चल पाया है. पिछले दिनों ही सरकार और बोको हराम के बीच संघर्ष विराम वार्ता की खबर आई थी जिसे संगठन ने नकार दिया था. 

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com