-->

Breaking News

निक्की हेली दूसरी बार साउथ कैरोलिना की गवर्नर निर्वाचित

कैरोलिना. साउथ कैरोलिना की भारतीय मूल की अमेरिकी गवर्नर निक्की हेली ने अपने निकटतम डेमोक्रेटिक प्रतिद्वन्द्वी विन्सेन्ट शेहीन को करारी शिकस्त देते हुए इस पद के लिए दूसरा कार्यकाल हासिल कर लिया है. हालांकि मतगणना अभी जारी है, लेकिन 42 वर्षीय हेली को एग्जिट पोल के आंकड़ों में बताए गए अनुमानों और प्रीलिमिनेरी की गणना के आधार पर विजेता घोषित कर दिया गया है.

ताजा खबरों के अनुसार, भारतीय आव्रजकों की बेटी हेली ने 55 फीसदी से अधिक पापुलर वोट हासिल किए जबकि शेहीन को 41 फीसदी पापुलर वोट ही मिले. बी जिंदल के बाद हेली अमेरिका में दूसरी भारतीय अमेरिकी गवर्नर हैं. जिंदल लुइसियाना के गवर्नर हैं. हेली के चुनाव प्रचार में फ्लोरिडा के पूर्व गवर्नर जेब बुश, लुइसियाना और न्यू जर्सी के गवर्नर क्रमश: बॉबी जिंदल और क्रिस क्रिस्टी सहित कई रिपब्लिकन नेताओं ने हिस्सा लिया था. इस जीत के बाद रिपब्लिकन पार्टी में राष्ट्रीय स्तर पर हेली का ग्राफ और उपर उठ गया है. अमेरिका में सर्वाधिक लोकप्रिय गवर्नर में से एक हेली ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान 80 लाख डॉलर से अधिक राशि जुटाई जबकि शेहीन ने 35 लाख डॉलर जुटाए.

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com