-->

Breaking News

'मेट्रोमैन' ई श्रीधरन की रेलवे में वापसी

नई दिल्ली: नए रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने रेलवे प्रशासन के कामकाज के तौर-तरीके में बड़ा बदलाव करने का फैसला किया है, जिसके तहत पहले अहम फैसले में रेलवे प्रशासन में जवाबदेही और पारदर्शिता के नए मापदंड तय करने के लिए 'मेट्रोमैन' ई श्रीधरन की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की गई है।

रेलमंत्री का यह फैसला उनके उस आदेश के बाद आया है, जिसमें उन्होंने रेलवे बोर्ड को साफ शब्दों में बता दिया था कि रेलवे टेंडर और प्रोक्योरमेन्ट से जुड़ी फाइलें उनके पास भेजना अब ज़रूरी नहीं होगा। रेलमंत्री की तरफ से जारी ऑर्डर में कहा गया है कि इस बारे में ज़्यादा अधिकार जनरल मैनेजर रैंक के अधिकारियों को दिए जाने चाहिए।

श्रीधरन से कहा गया है कि वह दो हफ्ते के अंदर अपनी अंतरिम रिपोर्ट रेलमंत्री को सौंपें और फाइनल रिपोर्ट तीन महीने के अंदर तैयार करें। श्रीधरन को यह अधिकार भी दिया गया है कि वह चाहें तो किसी बाहरी संस्था की मदद लेने की सिफारिश भी कर सकते हैं। इस कमेटी से यह भी कह दिया गया है कि वह मौजूदा व्यवस्था में सुधार के लिए ज़रूरी नए नियम और कायदे रेलमंत्री को सुझाएं।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com