-->

Breaking News

दिल्ली वालों को चुनाव से पहले मिल सकती है सौगात

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा से पहले केंद्र सरकार राज्य की जनता को एक के बाद एक तोहफे देने की तैयारी में है। समझा जा रहा है कि इसकी घोषणा अगले सप्ताह से शुरू हो जाएगी और 20 दिसम्बर के पहले दिल्ली की झोली में बहुत कुछ आ चुका होगा ताकि  चुनाव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को कड़ी टक्कर दी जा सके।

केंन्द्रीय शहरी मंत्रालय दिल्ली की अनधिकृत कालोनियों में रहने वाले 45 लाख से अधिक लोगों को राहत देने के लिए एक नीति के तहत काम कर रही है। सूत्रों की मानें तो सरकार इसकी घोषणा चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले कभी भी कर सकती है। इस संदर्भ में रमेश बिधूड़ी और प्रवेश वर्मा और महेश गिरि समेत भाजपा के सांसदों और नेताओं ने केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वैकेया नायडू ने मुलाकात की थी और उन्हें इसके महत्व से अवगत करा दिया था।

दिल्ली भाजपा के कुछ शीर्ष नेताओं को भरोसा है कि चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले नायडू राज्य के लोगों को यह तोहफा दे देंगे। भाजपा नेताओं के मुताबिक यदि ऐसा हो गया तो चुनाव में पार्टी के लिए तुरूप का पता साबित होगा। याद रहे कि गत लोकसभा और विधानसभा के चुनाव में अनधिकृत कालोनियों में रहने वाले लोगों ने भाजपा उम्मीदवारों का दिल से साथ दिया। इस वजह से कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं की चुनावों में जमानतों तक जब्त हो गई थी।

भाजपा के कई नेता इस बात को स्वीकार करते हैं कि कालोनियों में रहने वाले लोगों ने भाजपा पर विश्वास किया था। इसके साथ ही दिल्ली विकास प्राधिकरण द्वारा गांवों का लाल डोरा बढ़ाने की दिशा में भी काम चल रहा है। इसकी घोषणा भी जल्द होने की उम्मीद की जा रही है। दिल्ली सरकार का यही प्रयास है कि आने वाले दिनों में लोगों को अधिक से अधिक सुुविधाएं दी जाएं।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com