-->

Breaking News

वाघा आतंकियों की मोदी को धमकी,लेंगे मुस्लिम संहार का बदला

नई दिल्ली। वाघा सीमा पर आत्मघाती हमला कर पाकिस्तान को थर्राने वाले आतंकी संगठनों ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी दी है।वाघा सीमा पर विस्फोट की जिम्मेदारी लेने के कुछ घंटे बाद ही आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान जमात अहरार के प्रवक्ता एहसानुल्लाह एहसान ने ट्विटर पर दिए संदेश में कहा कि तुम सैंकड़ो मुसलमानों के कत्ल के गुनहगार हो। हम गुजरात और कश्मीर में मारे गए बेगुनाहों का बदला लेंगे।

हमने नरेंद्र मोदी को संदेश दे दिया है कि जब हमारे आत्मघाती हमलावर सीमा के इसपार हमला कर सकते हैं तो उसपार ऐसा क्यों नहीं कर सकते। अब अगली बारी आपके देश की है। एहसानुल्लाह एहसान ने कहा कि हमने उन्हें कह दिया है कि आपके हाथ कश्मीर के मुजाहीदिनो के खून व गुजरात के बेगुनाह मुसलमानों के खुन से रंगे हैं आपको इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। एहसान ने कहा कि रविवार का हमला पाकिस्तानी सेना के खिलाफ बदले की एक कार्रवाई थी।

खुफिया विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, कराची के रियाज शाहबंदरी और लेफ्टिनेंट मुहम्मद अहमद जरार सिद्दीबापा के नेतृत्व वाली इंडियन मुजाहिदीन की एक और शाखा का अल-कायदा में विलय हो चुका है। इंडियन मुजाहिदीन के इस प्रतिद्वंदी संगठन को अन्सुर उल तौहीद के नाम से जाना जाता है और इसकी ट्रेनिंग तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान जमात अहरार के कैंपों में ही होती है।

मौलाना कासिम के नेतृत्व में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान जमात अहरार का गठन सितंबर में उन आतंकियों के साथ हुआ, जिन्होंने तहरीक-ए-तालिबान के पाक सरकार से बातचीत के फैसले का बहिष्कार कर दिया था। इस्लामिक स्टेट से प्रेरित, इस आतंकी संगठन के नेतृत्व का अल-कायदा चीफ अयमान अल जवाहिरी से भी निजी जुड़ाव रहा है। पत्रकार से जेहादी बने इसके प्रमुख कमांडर, उमर खालिद खोरासनी पाकिस्तान सरकार को उखाड़ फेंकने की मंशा पाले हुए हैं।

भारत के लिए खतरा इसलिए भी बड़ा है क्योंकि खोरासनी की मंशा देश में शरिया लागू कर, परमाणु हथियारों तक पहुंच बनाकर जेहादियों को तब तक धन देना है जब तक पूरी दुनिया में खिलाफत की स्थापना नहीं हो जाती। फरवरी में, उमर खालिद ने पाकिस्तान के 23 सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया था।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com