-->

Breaking News

आप ने बजाया चुनावी बिगुल, किया रामराज लाने का वादा

नई दिल्ली । आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को औपचारिक रूप से पार्टी का प्रचार अभियान शुरू कर दिया। जंतर-मंतर पर 'दिल्ली डायलॉगह' नाम से प्रचार अभियान की शुरुआत कर केजरीवाल व अन्य पार्टी नेताओं ने युवाओं के मन की बात की और उन्हें सुनहरे भविष्य का सपना दिखाया।

सरकार बनने पर हर वादे को पूरा करने का भी भरोसा दिलाया। पार्टी ने चुनाव के लिए नया नारा डिग्री, इनकम और वाई-फाई दिया है। उनका कहना है रोटी, कपड़ा और मकान जितना जरूरी है आज डिग्री, इनकम और इंटरनेट भी उतना ही जरूरी हैं। उन्होंने युवाओं को फ्री वाई-फाई के भी सपने दिखाए।

केजरीवाल ने दिल्ली में अपनी सरकार के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि 49 दिनों में लोगों को जितना बदलाव देखने को मिला, पांच साल मौका मिले तो वह रामराज ला देंगे।

'दिल्ली डायलॉग' के बारे में उन्होंने कहा कि इसके जरिए पार्टी अलग-अलग मुद्दों पर जनता के सामने उनकी समस्या का समाधान करने के लिए ब्लूप्रिंट लाएगी। केजरी का कहना है कि पार्टी ने जो भी योजनाएं बनाई हैं सबके लिए पूरा होमवर्क किया है। पैसा कहां से आएगा, कैसे इस्तेमाल करना है, इस बारे में रणनीति तैयार है।

केजरीवाल ने कहा कि शिक्षा की समस्या के लिए हम हल ढूढंगे। कॉलजों में अपना काम शुरू करने की शिक्षा दी जायेगी। प्रशिक्षित लोगों को अपना काम करने के लिए मौके मुहैया कराए जाएंगे। जो गांव जमीन देगा वहां कॉलेज खोले जाएंगे।इस समय दिल्ली में 20 नए कॉलेज खोले जाने की जरूरत है और अगर हम सत्ता में आए तो 20 नए कॉलेज खोलेंगे।

दिल्ली के युवाओं की समस्याओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार अगर 400 करोड़ खर्च कर दे तो सारे दिल्ली के युवा पढाई कर लेंगे। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 55,000 सरकारी पद खाली पड़े हैं। हमारी सरकार बनी तो उन पदों पर भर्ती शुरू की जाएगी। हम दिल्ली के लोगों को फ्री वाई-फाई और इंटरनेट मुहैय्या कराएंगे।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 20 से ज़्यादा इंडस्ट्रियल एरिया बन्द पड़े हैं जहां पर कामकाज ठप पड़े हैं। केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार आने पर 5 साल के अंदर 10 लाख युवाओं को ट्रेनिंग दी जायेगी और दस साल में आठ लाख लोगों के लिए नए रोजगार मुहैय्या कराए जाएंगे। खेल संस्थाओं से नेताओं को हटाएंगे।

केजरीवाल ने ई-रिक्शा वालों की बात की और कहा कि हम दोबारा सत्ता में आए तो दिल्ली की सड़कों पर फिर से ई-रिक्शा चलाए जाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि जिस दिन आम आदमी पार्टी की स्थापना दिवस है हम उस दिन महिला सुरक्षा दिवस मनाएंगे। दिल्ली में नशे का चलन बढ़ता जा रहा है। हम ड्रग्स के मामले में दिल्ली को दूसरा पंजाब नहीं बनने देंगे।

आपको बता दें, विधानसभा चुनाव के लिए तिथियों का एलान अभी नहीं हुआ है, परंतु आम आदमी पार्टी अपने कई प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए है। आम आदमी पार्टी के नेता दिलीप पांडेय ने कहा है कि एक बेहतर दिल्ली के लिए हमने छेड़ा है-दिल्ली डायलॉग। आम आदमी पार्टी ने युवाओं के लिए रोजगार का मुद्दा उठाया है। इस अभियान को लेकर आप के युवा सदस्यों में काफी जोश देखा जा रहा है।

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के विकास के लिए एक भाजपा औऱ कांग्रेस को एक बैहतर ब्लूप्रिंट तैयार करने की चुनौती दी है। आप ने शिक्षा के लिए कहा है कि अगर किसी बच्चे की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं और तो उसकी पढ़ाई के पूरे इंतजाम किए जाएंगे। समूची दिल्ली में लाइब्रेरी का नेटवर्क बनाया जाएगा। ताकि हरेक छात्र को अध्ययन के लिए पुस्तकें आसानी से मिल सकें। आदमी पार्टी ने कहा है कि झाड़ू भाजपा के भी हाथ में और हमारे हाथ में भी.. लेकिन हमारे झाड़ू सिस्टम को साफ़ करते हैं और उनके झाड़ू जेब साफ़ करते हैं।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com