-->

Breaking News

पूर्व भारतीय कोच ग्रेग चैपल का सचिन पर पलटवार

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय कोच ग्रेग चैपल ने सचिन पर पलटवार किया और कहा कि मैं द्रविड़ की जगह सचिन को कप्तान नहीं बनाना चाहता था। गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर ने एक बड़ा खुलासा किया था कि भारत के तत्कालीन कोच ग्रेग चैपल ने वेस्टइंडीज में खेले गये विश्व कप 2007 से कुछ महीने पहले उन्हें राहुल द्रविड़ के स्थान पर भारतीय टीम की कप्तानी संभालने का सुझाव दिया था।

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान चैपल जब तेंदुलकर के निवास पर गए तो उन्होंने कहा कि हम दोनों मिलकर वर्षों तक भारतीय क्रिकेट को नियंत्रित कर सकते हैं। इस दौरान चैपल ने पेशकश की कि द्रविड़ से कप्तानी लेने में ‘‘वह मेरी मदद कर सकते हैं।’’ इस स्टार बल्लेबाज ने अपनी आत्मकथा ‘प्लेइंग इट माइ वे’ में यह खुलासा किया है जिसका गुरूवार को विमोचन होगा।

तेंदुलकर ने 2005 से 2007 के बीच राष्ट्रीय टीम के कोच रहे चैपल की कड़ी आलोचना करते हुए उन्हें ‘‘रिंगमास्टर’’ करार दिया जो खिलाडिय़ों पर अपने विचार थोपता था और कभी इसकी परवाह नहीं करता था कि इससे खिलाड़ी सहज महसूस कर रहे हैं या नहीं।  द्रविड़ की जगह उन्हें कप्तान बनाने की कोच की कोशिश पर तेंदुलकर ने विस्तार से लिखा है कि विश्व कप से कुछ महीने पहले चैपल मेरे घर आये और सुझाव दिया कि मुझे राहुल द्रविड़ से कप्तानी ले लेनी चाहिए। ’’ उन्होंने लिखा है, ‘‘अंजलि : तेंदुलकर की पत्नी : भी मेरे साथ बैठी थी और वह भी यह सुनकर हैरान थी कि ‘हम दोनों मिलकर वर्षों तक भारतीय क्रिकेट को नियंत्रित कर सकते हैं’’ और वह टीम की कप्तानी हासिल करने में मेरी मदद करेंगे। ’’

तेंदुलकर ने लिखा है कि मुझे हैरानी हुई कि कोच कप्तान के प्रति थोड़ा भी सम्मान नहीं दिखा रहा है जबकि क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट कुछ महीनों बाद होना है। ’’ इस स्टार बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने चैपल का सुझाव सिरे से खारिज कर दिया। वह दो घंटे तक रहे, मुझे मनाने की कोशिश करते रहे और आखिर में चले गए।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com