-->

Breaking News

शीला की दमदार मौजूदगी वापसी के संकेत

नई दिल्ली: नेहरू जयंती के मौके पर शीला दीक्षित की दमदार मौजूदगी ने साफ कर दिया कि पार्टी उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में बड़ी भूमिका दे सकती है। तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में विरोधियों ने भले पूर्व मुख्यमंत्री से कन्नी काटने की कोशिश की, लेकिन उन्हें पार्टी आलाकमान से पूरी तवज्जो मिली। इसी के साथ नेहरू जयंती की पूर्व संध्या पर आयोजित इस समारोह ने पार्टीजनों से एक जुट होने और संगठन को मजबूत बनाने के साथ ही जनता से जुडऩे का मैसेज भी दिया है।

एक दिन पहले तक प्रदेश नेतृत्व शीला के समर्थन में विधायकों की बैटिंग को ज्यादा गंभीरता से नहीं ले रहा था। लेकिन तालकटोरा में नेहरू जयंती मना रही कांग्रेस की रैली में पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की दमदार उपस्थिति से कई सवालों के जवाब खुद-ब-खुद मिल गए। शीला की अहमियत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने समारोह के दौरान कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी, पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत सभी कांग्रेसियों को धर्मनिरपेक्षता, बहुलवाद और प्रगतिशीलता नेहरू के आदर्शों के प्रति अडिग रहने की शपथ दिलाई।

मंच पर विराजमान नेताओं में शीला पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंहके बगल में बैठी थीं और पूरे समारोह के दौरान सोनिया से गुफ्तगू करती नजर आईं। हालांकि प्रदेश नेतृत्व के साथ चल रहा छत्तीस का आंकड़ा यहां भी साफ नजर आया। पूरे समारोह के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री की कभी उनके सहयोगी रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली और कांग्रेस विधायक दल के नेता हारून यूसुफ से संवादहीनता बरकरार रही। जबकि समारोह खत्म होने के बाद उनके वफादार पूर्व विधायकों ने उन्हें हाथों-हाथ लिया।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com