-->

Breaking News

बवाल के बाद सीएम मांझी के दामाद का इस्तीफा

पटना : राजनीतिक हंगामे के बाद बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के दामाद देवेंद्र मांझी ने उनके (मांझी) निजी सहायक के पद से इस्तीफा दे दिया है। देवेंद्र ने कहा कि मुझे नहीं पता था कि कोई रिश्तेदार निजी सहायक नहीं बन सकता है। उन्होंने कहा कि बताया जा रहा है कि सर्कुलर के मुताबिक रिश्तेदार निजी सहायक नहीं हो सकता है इसलिए मैंने अपने पद से तत्काल इस्तीफा दे दिया है। देवेंद्र मांझी, जीतन राम मांझी की सबसे बड़ी बेटी के पति हैं।

जीतन राम मांझी के अपने दामाद को अपना निजी सहायक बनाने के मसले पर बुधवार को खासा राजनीतिक बवाल हुआ। बिहार बीजेपी के नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार चरम पर है, दामाद को वेतन के रूप में दिए गए रुपये को मुख्यमंत्री से वसूला जाए। देवेंद्र का कहना था कि जीतन राम मांझी के समाज कल्याण मंत्री रहने के समय से ही वह उनके पीए रहे थे। उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्हें फिर निजी सहायक के तौर पर अधिसूचित किया गया।

बीजेपी ने जहां इस मसले पर मुख्यमंत्री और सरकार पर निशाना साधा, वहीं इसे नीतीश कुमार और मांझी के बीच बढ़ती दूरी के तौर पर भी बताया। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने कहा कि नीतीश कुमार के उकसाने पर जेडी (यू) वाले यह मामला उछाल रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि बीजेपी मुख्यमंत्री के प्रति नरम रवैया दिखा रही है, उन्होंने कहा, 'ऐसी बात नहीं है। यह सब दरअसल, जीतन राम मांझी और नीतीश कुमार के बीच लगातार बढ़ती दूरी का नतीजा है, जो अब इस रूप में सामने आ रहा है।' उनका यह भी कहना था कि बड़े पदों पर बैठे लोगों से स्वाभाविक तौर पर नैतिकता की अपेक्षा की जाती है।

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नंदकिशोर यादव ने कह, 'इस्तीफा देने से क्या हो जाएगा? यह तो दबाव का नतीजा रहा। मुख्यमंत्री के स्तर से हुई अनैतिकता तो सामने आ गई न। कोई भी अपने निकट संबंधियों को अपने निजी सहायक के रूप में नियुक्त नहीं कर सकता है।'

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com