-->

Breaking News

केजरीवाल-सिसोदिया बदल सकते हैं सीट

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और उनकी सलाहकार मंडली के प्रमुख सदस्य मनीष सिसोदिया अपना चुनाव क्षेत्र बदल सकते हैं।

आप प्रत्याशियों की पहली सूची में इनके नाम न देख कर पार्टी के भीतर ही यह बात उठ रही है। वहीं सूत्रों का कहना है कि केजरीवाल और सिसोदिया की सीट भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों का नाम आने के बाद तय की जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली फतह की तैयारी में जुटी भाजपा इस बार आम आदमी पार्टी (आप) को दहाई की संख्या पार नहीं करने देना चाहती। इसी रणनीति के तहत वह केजरीवाल की घेराबंदी कर रही है।

वहीं कांग्रेस की नजर भी आप पर ही है। पिछले चुनाव में कांग्रेस के वोट बैंक से ही आप को 28 सीटें मिल गई थीं। लेकिन 49 दिन में ही केजरीवाल के सत्ता छोड़ देने और आठ महीने राष्ट्रपति शासन झेलने के बाद शीला दीक्षित के प्रति लोगों की सहानुभूति जागी है।

दोनों दल आप की चौतरफा घेराबंदी करने की रणनीति पर काम कर रही हैं। कहा जा रहा है कि कांग्रेस एक बार फिर से शीला दीक्षित को दिल्ली में उतारने की तैयारी कर रही है।

पार्टी के नेता शकील अहमद का कहना है कि शीला दीक्षित ने भले ही चुनाव न लडऩे की बात कही हो, पार्टी उनसे इस पर पुनर्विचार के लिए कहेगी। शीला दीक्षित अगर चुनाव लड़ती हैं तो उनका चुनाव क्षेत्र दिल्ली विधानसभा सीट रहेगी।

यही रणनीति दोनों राष्ट्रीय दल आप के दूसरे नंबर के नेता मनीष सिसोदिया के मामले में भी अपना रहे हैं। सूत्रों की मानें तो भाजपा और कांग्रेस की रणनीति की भनक लगने के बाद ही आप ने ‘वेट एंड वॉच‘ की नीति पर काम करना शुरू कर दिया और केजरीवाल और सिसोदिया का नाम पहली लिस्ट में नहीं रखा।

हालांकि सूची में केजरीवाल की विश्वासपात्र मंत्री रहीं राखी बिड़लान का भी नाम नहीं है। कहा जा रहा है कि बिड़लान के लिए भी सुरक्षित सीट देखी जा रही है।

वहीं आप के एक नेता का कहना है कि इस बार कुछ विधायकों और पूर्व प्रत्याशियों के टिकट काटे जाने हैं। उनकी जगह नए प्रत्याशी लिए जाएंगे। ऐसे में कुछ पुराने नेताओं की सीटें बदली जा सकती हैं। पार्टी की कोशिश जिताऊ और साफ-सुथरे प्रत्याशी देने की है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com