-->

Breaking News

दामाद को पीए बनाकर विवाद में घिरे बिहार के CM मांझी

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी फिर विवाद में घिर गए हैं। इस बार मामला उनके दामाद को अपना पर्सनल असिस्टेंट (पीए) बनाने को लेकर है। बीजेपी समेत विपक्षी दलों ने परिवारवाद का आरोप लगाते हुए मांझी पर हमले तेज कर दिए हैं।

मांझी का मुख्यमंत्री के तौर पर अभी तक का कार्यकाल विवादों से भरा रहा है। अपने बयानों को लेकर वे जब-तब विवाद खड़े करते रहे हैं। मांझी ने नियम-कायदों को ताक पर रखते हुए पेशे से इंजिनियर अपने 47 साल के दामाद देवेंद्र कुमार को अपना निजी सहायक बनाया है।

हालांकि देवेंद्र का दावा किया है 2006 में मांझी के नीतीश मंत्रिमंडल में समाज कल्याण मंत्री बनने के वक्त से ही वह उनके निजी सहायक के रूप में काम करते आ रहे हैं। मांझी के सीएम बनने के बाद उन्हें एक बार फिर निजी सहायक के तौर पर अधिसूचित किया गया है।

बहरहाल देवेंद्र अपनी इस नई पोस्टिंग को खूब इंजॉय कर रहे हैं। देवेंद्र ने हमारे सहयोगी चैनल 'टाइम्स नाउ' को बताया कि जब वह सेकंड इयर के छात्र थे, तभी उनकी शादी हो गई थी। देवेंद्र के मुताबिक वह ऑफिस में पूरा प्रोटोकॉल मेंटेन करते हैं। देवेंद्र ने कहा कि ऑफिस में मैं पीए होता हूं, जबकि घर में दामाद।

देवेंद्र निजी सहायक के रूप में मांझी की सुरक्षा से लेकर खाने-पीने तक का हर काम संभालते हैं। मांझी की 'मेहरबानी' को देवेंद्र स्वीकारते भी हैं। उन्होंने बातचीत के दौरान कहा कि दामाद होने का उन्हें बहुत फायदा मिला है। दामाद नहीं होते तो सीएम आवास की सुविधाएं कभी नहीं मिलतीं। हमारे लिए यही काफी है।

उधर, बीजेपी ने दामाद को पीए बनाने को लकर मांझी पर हमला बोला है। बीजेपी नेता सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में करप्शन अपनी पराकाष्ठा पर है। यही कारण है कि सीएम दामाद को अपने पर्सनल स्टाफ नियुक्त करता है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com