-->

Breaking News

ISIS ने जारी किया बगदादी का 'Audio' टेप

बगदाद: अमरीकी हवाई हमले में इस्लामिक स्टेट के सरगना अबू बकर अल बगदादी के मारे जाने की अटकलों को विराम देने के उद्देश्य से संगठन ने आज उसका आडियो जारी किया है। यह आडियो 17 मिनट का है, जिसमें एक व्यक्ति खुद के बगदादी होने का दावा करते हुए अमरीकी हवाई हमले के बाद की घटनाओं का जिक्र करता सुनाई दे रहा है लेकिन इसमें वह कहीं भी खुद पर किए हमले का उल्लेख नहीं कर रहा है।

आडियो में व्यक्ति कह रहा है कि मुस्लिम निश्चित रहे इस्लामिक स्टेट अच्छी हालत में है। जुलाई के बाद उसने पहला मैसेज जारी किया है।प्रारंभिक जांच में यह स्पष्ट है कि जुलाई में जारी किए गए आडियो और अभी जारी किये गये आडियो की आवाज एक समान हैं परन्तु अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

बगदादी ने इस आडियो में कहा है कि अमरीका के नेतृत्व में अनेकों राष्ट्र की सेनाओं ने संगठन को नष्ट करने में अपना सहयोग दिया। परन्तु वह संगठन को हराने में असफल रहे।

बगदादी के मारे जाने या घायल होने की खबरों के बाद आई.एस. ने उनका एक ऑडियो टेप जारी किया है। इस्लामिक स्टेट ने ऑडियो टेप में 'अल-बगदादी का संदेश' सोशल मीडिया पर जारी किया है। इस संदेश में कहा गया है कि आई.एस. लड़ाके कभी भी युद्ध नहीं रोकेंगे 'चाहे एक ही लड़ाका बचा रह जाए।' विश्लेषकों के अनुसार, यह संदेश वास्तविक प्रतीत हो रहा है।

गौरतलब है कि कट्टरपंथी इस्लाम को लागू करने के लिए चरमपंथी संगठन आई.एस. ने ईराक और सीरिया के कई हिस्सों पर कब्जा कर लिया है। पिछले कुछ महीनों में इस संगठन ने पश्चिमी देशों के नागरिकों, ग़ैर-सुन्नी मुसलमानों और कई अल्पसंख्यकों के खिलाफ क्रूरतापूर्ण कार्रवाई करने की खबरें आई हैं।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com