-->

Breaking News

सुनंदा पुष्कर की मौत के तार पाक या दुबई से जुड़े हैं?

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत की तफ्तीश और तेज हो गई है। दिल्ली पुलिस ने उन यात्रियों की सूची मांगी है, जो दुबई और पाकिस्‍तान से 17 जनवरी को दिल्‍ली आए थे।

पुलिस को इस बात का शक है कि सुनंदा की मौत के तार पाकिस्तान या दुबई से जुड़े हो सकते हैं। पुलिस ने विदेशी रिजनल रजिस्ट्रेशन ऑफिस (FRRO) से इस बारे में जानकारी मांगी है। यह ऑफिस इंटेलिजेंस ब्‍यूरो के तहत काम करता है। माना जा रहा है कि पुलिस सुनंदा की मौत में किसी बाहरी शख्स का हाथ होने के पहलुओं को ध्यान में रखते हुए भी जांच कर रही है।

दिल्ली पुलिस पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर के विसरा का नमूना विदेश के फोरेंसिक प्रयोगशाला में भेज सकती है ताकि यह पता किया जा सके कि किस तरह के जहर से सुनंदा की मौत हुई होगी। हाल ही में पुलिस को सौंपी अपनी दूसरी रिपोर्ट में एम्स के चिकित्सा बोर्ड ने सुनंदा की मौत का कारण जहर से होने की पुष्टि की थी, लेकिन मौत के लिए जिम्मेदार जहर किस तरह का था इसकी पुष्टि नहीं की थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार पुलिस अब सुनंदा के विसरा के नमूने को ब्रिटेन स्थित एक प्रयोगशाला भेजने पर विचार कर रही है। इस प्रयोगशाला में सभी तरह के जहर की जांच की सुविधाएं हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर 17 जनवरी को रहस्यमय परिस्थितियों में होटल के जिस कमरे में मृत पायी गयी थीं, उसका फिर से निरीक्षण करने वाले पुलिस अधिकारियों और फॉरेंसिक विशेषज्ञों का दावा है कि उन्हें कुछ नये साक्ष्य मिले हैं। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, लीला पैलेस होटल के सुइट नंबर 345 में मिले बिस्तर तथा कारपेट पर तरल पदार्थ के निशान और टूटे गिलास को परीक्षण के लिए अब सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी भेजा जाएगा।

गौर हो कि सुनंदा पुष्कर की 17 जनवरी को दक्षिण दिल्ली के एक फाइव-स्टार होटल में मृत पाया गया था । मृत्यु से पहले सुनंदा और पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के बीच ट्विटर पर बहस हुई थी । यह बहस शशि थरूर के साथ मेहर के कथित ‘अफेयर’ को लेकर हुई थी । पिछले महीने एम्स के डॉक्टरों की एक टीम ने पुलिस को सौंपी गई एक ताजा रिपोर्ट में कहा था कि सुनंदा की मौत जहर की वजह से हुई ।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com