-->

Breaking News

5 अधिकारियों समेत 225 सहायक अध्यापकों पर दर्ज होगी

आगरा: फर्जी मार्कशीट घोटाले में डॉ. भीम राव अंबेडकर विश्वविद्यालय के पांच अधिकारियों के बाद अब 225 असिटेंट टीचर्स फंस गए हैं। इन सभी असिटेंट टीचर्स पर आईआर दर्ज होगी। एसआईटी ने जांच के बाद इनकी सूची तैयार कर ली है। एसआईटी जांच में पता चला है कि इन सभी ने बीएड की फेक डिग्री के बदौलत नौकरी हासिल की है। ये सभी असिटेंट टीचर्स फिलहाल आगरा, अलीगढ़, कानपुर और झांसी मण्डल में तैनात हैं। इन पर विभागीय कार्रवाई के लिए बेसिक शिक्षा विभाग को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

एसआईटी जांच में खुलासा हुआ है कि विश्वविद्यालय से संबद्ध 83 कॉलेजों में 2005 से 2009 तक लगभग 25 हजार छात्रों को बीएड की जाली मार्कशीट बेची गई। फिलहाल एफआईआर अलीगढ़ के दस कॉलेजों में 2005-2006 के सत्र में 450 छात्रों को जाली मार्कशीट देने के मामले में दर्ज कराई गई है। जांच में पाया गया है कि 450 में से लगभग 225 ने बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक की नौकरी पा ली है। गौरतलब है कि जाली मार्कशीट में बीएड में 70 से 90 फीसदी तक अंक दिए गए जिसकी वजह से इन्हें नौकरी आसानी से मिल गई।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com