-->

Breaking News

केजरीवाल स्वर्ण मंदिर पंहुचे, पंजाब में शांति की अपील की

फरीदकोट: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरु ग्रंथ साहब को अपवित्र किए जाने के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान फरीदकोट में पुलिस की गोलीबारी में दो सिखों के मारे जाने के मुद्दे पर पंजाब पुलिस पर निशाना साधा। उन्होंने शनिवार को कहा कि राज्य की अकाली दल-भाजपा सरकार को राज्य में शांति बहाल करनी चाहिए।

मृत युवकों के परिवारों से मिले सीएम
इसी साल फरवरी में दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार पंजाब पहुंचे केजरीवाल ने यहां सरावां तथा बेहबल खुर्द गांव में दोनों सिखों के परिवारों से मुलाकात की तथा हरसंभव मदद का भरोसा दिया। सरावां गांव के गुरजीत सिंह (26) तथा बेहबल खुर्द के कृष्ण सिंह (43) की पुलिस गोलीबारी में मौत हो गई थी।

दोषी पुलिस कर्मियों पर हो कार्रवाई
दोनों के परिवारों से मुलाकात के बाद केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा कि गुरजीत पुलिस गोलीबारी में उस वक्त मारा गया जब वह करीब 300 शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों को लंगर परोसने गया था। उन्होंने कहा, ‘नियमों के अनुसार पुलिस पहले चेतावनी के तौर पर हवा में गोली चलाती है और फिर जमीन पर चलाती है।..यह बहुत ही गलत हुआ।’ केजरीवाल ने गुरु ग्रंथ साहब की बेअदबी की घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार करने तथा गोलीबारी करने वाले पुलिस कर्मियों तथा इसका आदेश देने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हम अपवित्रता की घटना की निंदा करते हैं। पंजाब जल रहा है। हम राज्य सरकार से अपील करते हैं कि इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार किया जाए। मेरी मांग है कि प्राथमिकी की एक प्रति गुरजीत के परिवार को दी जाए ताकि वे इसमें शामिल तथ्यों से अवगत हो सकें।’

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com