-->

Breaking News

आतंकवादी संगठनों में भेद न करे पाकिस्तान : ओबामा

वाशिंगटन: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपनी अमेरिका यात्रा में हर बार की तरह भारत के खिलाफ बोलना जारी रखा लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उन्हें स्पष्ट कर दिया कि पाकिस्तान आतंकवादी संगठनों में भेद न करे.

शरीफ के भारत विरोधी बयानों के बारे में पूछे जाने पर व्हाइट हाउस के प्रवक्ता एरिक शुल्ज ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, "राष्ट्रपति ने प्रमुखता से कहा है कि पाकिस्तान को आतंकवादी संगठनों में भेद नहीं करना चाहिए."

शरीफ और ओबामा के बीच गुरुवार को 90 मिनट की मुलाकात के बाद जारी हुए संयुक्त बयान के बारे में प्रवक्ता ने कहा, "हमने पहले भी यह स्पष्ट किया था और कल की द्विपक्षीय मुलाकात में भी यह दोहराया गया है."

संयुक्त बयान में पाकिस्तान में स्थित लश्कर-ए-तैयबा और उसके सहयोगी गुटों के विरुद्ध कदम उठाने के इस्लामाबाद के संकल्प की बात की गई है. ये संगठन मुंबई में 2008 में हुए आतंकवादी हमले के लिए जिम्मेदार माने जाते हैं.

शुल्ज ने कहा, "ओबामा और शरीफ दोनों ने स्वीकार किया है कि दोनों देशों को आतंकवादी संगठनों से खतरा है और पाकिस्तान के लोगों को इसका काफी नुकसान उठाना पड़ा है. दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय आतंकवाद विरोधी सहयोग जारी रखने की प्रतिबद्धता व्यक्त की और ओबामा ने क्षेत्र में शांति भंग करने और शांतिपूर्ण बातचीत को बेपटरी करने के लिए प्रयासरत आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई की पाकिस्तान की भूमिका को चिन्हित किया है. राष्ट्रपति ओबामा भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपने रिश्ते को काफी महत्व देते हैं. भारत और अमेरिका ने साथ मिलकर काफी काम किया है. ओबामा ने यहां व्हाइट हाउस में अपनी टीम और प्रशासन को इस रिश्ते को बढ़ावा देने और सहयोग बढ़ाने के अवसर पैदा करने के निर्देश दिए हैं."

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com