-->

Breaking News

गुजरात में आज निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान

नई दिल्ली: गुजरात में निकाय चुनावों का पहला दौर आज (रविवार से) शुरू हो रहा है। राज्य में अहमदाबाद, सूरत, वड़ोदरा, राजकोट, भावनगर और जामनगर महानगरपालिकाओं के लिए वोट डाले जा रहे हैं। पहले चरण में सिर्फ शहरी इलाकों में चुनाव हो रहे हैं, जबकि दूसरे चरण में 29 नवंबर को नगरपालिका, ज़िला और तहसील पंचायतों के लिए वोट डाले जाएंगे।

ये चुनाव मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद वो मुख्यमंत्री बनी थीं और ये पिछले 15 साल में पहली बार है कि नरेंद्र मोदी की गैर मौजूदगी में राज्य में बड़े चुनाव हो रहे हैं।

साल 2010 में बीजेपी महानगरपालिकाओं में दो तिहाई से ज़्यादा बहुमत लेकर सत्ता में आई थी, लेकिन इस बार आनंदी बेन पटेल के सामने उनके अपने ही समाज पाटीदार समाज की चुनौती कड़ी है। पिछले 4 महीने से ये समाज सरकारी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थाओं में आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं और बीजेपी को कई जगह पटीदारों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

ऐसे में बिहार चुनाव के बाद अगर गुजरात में भी परिणाम अपेक्षित नहीं आता है तो आनंदी बेन के साथ पीएम नरेंद्र मोदी की छवि पर भी प्रतिकूल असर पड़ सकता है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com