-->

Breaking News

बिहार में जर्नलिस्ट की हत्या पर बवाल, BJP बोली- यह 'जंगलराज' नहीं 'महाजंगलराज'

सीवान। बिहार में नीतीश सरकार के सुशासन के दावे खोखले साबित हो रहे हैं। राज्य में हत्याओं का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है।  बिहार के सीवान में शुक्रवार शाम बेखौफ अपराधियों ने हिंदुस्तान अखबार के पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मारकर हत्या कर दी। पत्रकार राजदेव रंजन को 5 गोली मारी गई। अपराधियों ने बाइक पर सवार पत्रकार राजदेव के सिर और गर्दन में एक-एक गोली जबकि पेट में 3 गोलियां मारी। जानकारी के मुताबिक हमलावरों की संख्या 4 बताई जा रही है। अब पुलिस दावा कर रही है कि 4 आरोपियों में 2 की पहचान कर ली गई है। जेडीयू ने दावा कर रही है कि 48 घंटों के अंदर पत्रकार राजदेव की हत्या के आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

वह हिंदुस्तान अखबार के ब्यूरो चीफ थे। 42 वर्षीय राजदेव रंजन सीवान के महादेवा मिशन कंपाउंड मोहल्ले में रहते थे। राजदेव रंजन की शुक्रवार देर शाम उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी गई जब शाम करीब 7:45 बजे वह अपनी मोटरसाइकिल से सदर पुलिस थाना क्षेत्र के तहत आने वाले स्टेशन रोड स्थित फल बाजार के पास से गुजर रहे थे।

बीजेपी और उसके सहयोगी दल इस घटना को बिहार में महाजंगलराज की वापसी बता रहे हैं। पत्रकार की हत्या पर सीबीआई जांच की मांग करते हुए एलजेपी नेता रामविलास पासवान ने बिहार में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की है। वहीं बिहार में विपक्ष के नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार में मीडिया भी सुरक्षित नहीं है। बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार में जंगलराज पार्ट-2 आ गया है। दूसरी तरफ हिंदुस्तान अखबार भी आज के दिन को काला दिवस के तौर पर मना रहा है। अखबार जगत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि अखबार का पहले पन्ना विरोध स्वरूप ब्लैक एंड व्हाइट छपा है।

घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी तुरंत फरार हो गए। घायल अवस्था में उन्हें अस्पताल लाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। फिलहाल हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। वहीं सीवान के एसपी सौरभ कुमार साह के मुताबिक अपराधी मोटरसाइकिल पर थे। अपराधियों की संख्या कितनी थी, यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। एसपी ने बताया कि 45 साल के रंजन ने अस्पताल ले जाते वक्त दम तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि इस हत्या के पीछे का मकसद अभी पता नहीं चल सका है।

रंजन इस इलाके के अपराधियों और दबंगों के खिलाफ काफी लंबे समय से लिख रहे थे। इस हत्याकांड ने बिहार के पत्रकारों को आक्रोशित कर दिया और विरोध प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया है।

अखिलेश की हत्या की भी चौतरफा आलोचना....
चतरा में अखिलेश की हत्या पर झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने निंदा की। उन्होंने पुलिस महानिदेशक डी के पांडेय से कहा कि वे हमलावरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करें। स्थानीय पत्रकारों के एक प्रतिनिधिमंडल ने चतरा के उपायुक्त अमित कुमार और पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार झा से मुलाकात की और पीड़ित के परिजन को पर्याप्त मुआवजा दिए जाने की मांग की।

भाजपा ने कहा - बिहार में है ‘महाजंगलराज’
सीवान में पत्रकार की हत्या पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वाराणसी घूम रहे हैं और उनके राज्य में चौथा स्तंभ ‘खतरे में है।’ हुसैन ने कहा, ‘यह जंगलराज नहीं है। यह महाजंगलराज है... उनकी हत्या के बारे में सुनकर दुखी हूं, राजदेव एक निडर पत्रकार थे।’

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com