-->

Breaking News

पूर्व विधायक प्रद्युम्न सिंह तोमर ने खून से लिखा PM मोदी को पत्र

ग्वालियर : पूर्व विधायक अब प्रधानमंत्री को अपने खून से पत्र लिखकर प्रदेश की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी के लिए ठोस कदम उठाने का अनुरोध किया है। गौरतलब है कि स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के लिए 30 दिन से धरने पर बैठे पूर्व विधायक प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी हैं। शासन और प्रशासन दोनों ही कुंभकर्णी नींद में सोए हुए हैं। उन्होंने कहा कि मैंने अपने खून से पत्र लिखकर प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी से अनुरोध किया है कि प्रदेश की बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को सुधरने के लिए आवश्यक ठोस कदम उठाएं ! ताकि समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति को और कोई सुविधा मिले न मिले पर वह इलाज के अभाव में तड़पते हुए असमय मौत के गाल में न समाए।

बुधवार सायं 5 बजे तहसीलदार मधुलिका तोमर दलबल के साथ सिविल हॉस्पिटल ग्वालियर पहुंची और उन्होंने पूर्व विधायक को हिदायत दी कि शासकीय परिसर से अपना धरना समाप्त कर दें क्यों की आपकी वजह से हॉस्पिटल में मरीजों को असुविधा हो रही है अन्यथा आपके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावेगी। इस पर श्री तोमर ने कहा कि अगर मेरे द्वारा यहां बैठने से उपचार के लिए आने बाले मरीजों को असुविधा हो रही होती तो आज जिस तरह सुबह से लेकर शाम तक मरीजों की संख्या उपचार के लिए नहीं बढ़ती ,क्योंकी जबसे में यहां बैठा हूँ तबसे सिविल अस्पताल के स्टाफ को पूरा ड्यूटी समय नियमित रूप से अस्पताल में देना पड़ रहा है जिसकी वजह से आज अस्पताल में पहले की अपेक्षा चार गुना लोग अस्पताल में आ रहे हैं।

पूर्व विधायक प्रद्युम्न सिंह ने कहा कि मैं यहां से तब तक नहीं उठूँगा जब तक आॅपरेशन थियेटर , बच्चों के लिए एसएनसीयू., अल्ट्रासाउंड, एक्सरे मशीन , खून की समस्त जांचें , महिला डॉक्टर की व्यवस्था ,व अन्य सभी डॉक्टर जो अन्य दूसरी जगह पर अटैच कर दिए गए है उनका अटेचमेंट समाप्त कर पुन: सिविल अस्पताल में रखा जाएं ,  अगर ये व्यवस्थाएं शासन व प्रशासन करने में असमर्थ है तो मुझे अनुमति दे तो में जन सहयोग से ये व्यवस्थाएं पूरी करुगा। इसके बाद हुई जबरदस्त नारेबाजी के बाद माहौल गरम हो गया और तहसीलदार मधुलिका तोमर मय दलबल के साथ बैरंग लौट गईं।

बुधवार को धरना स्थल शाम 6 बजे धरने के समर्थन में मुख्यमंत्री के घेराव के लिए रणनीति बनाने वरिष्ठ कांग्रेसियों की बैठक हुई। बैठक में  डॉ.दर्शन सिंह ,लाखन सिंह, , रामवरन सिंह , मुन्नालाल गोयल,  महाराज सिंह पटेल, रामसुंदर , अशोक प्रेमी, मोहन महेश्वरी, रमेश कुशवाह, राजेन्द्र रैनिया, नवीन परांडे, अनिल गुप्ता, प्रमोद पांडेय, प्रेमनारायण यादव, हमीद उस्मानी, आनन्द शर्मा, मुनेद्र भदौरिया  सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com