-->

Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रीय जनजाति महोत्सव का करेंगे उद्घाटन

दिल्ली में 25 अक्टूबर से आयोजित होगा चार दिवसीय महोत्सव

मध्यप्रदेश सहित विभिन्न प्रांतों के आदिवासी नेता, जनप्रतिनिधि एवं विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिनिधि शामिल होंगे

भोपाल : भारतीय जनता पार्टी द्वारा दिल्ली में 25 अक्टूबर से चार दिवसीय ‘‘राष्ट्रीय जनजाति महोत्सव’’ आयोजित होगा। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी महोत्सव का उद्घाटन करेंगे। आदिवासी संस्कृति पर केन्द्रित यह आयोजन आजादी के बाद ऐसा पहला आयोजन होगा जिसमें देश के विभिन्न प्रांतों की आदिवासी संस्कृति, कला और आदिवासी जीवन के विभिन्न पहलुओं को एक स्थान पर देखने का सुअवसर मिलेगा।

भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री यशवन्तसिंह दरबार ने ‘‘राष्ट्रीय जनजाति महोत्सव’’के बारे में बताया कि दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में आयोजित किये जा रहे चार दिवसीय महोत्सव के प्रति जनजाति परिवारों में भारी उत्साह है। केन्द्रीय जनजातीय मंत्री श्री जुएल ओराम ने पत्र के माध्यम से बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने ‘‘राष्ट्रीय जनजाति महोत्सव’’के उदघाटन सत्र में शामिल होने की स्वीकृति प्रदान की है। उन्होंने बताया कि देश के विभिन्न प्रांतों के आदिवासी प्रतिनिधि महोत्सव में शामिल होंगे। मध्यप्रदेश के 3000 आदिवासी प्रतिनिधि 25 अक्टूबर को महोत्सव में भाग लेने के लिए दिल्ली पहुंचंेगे।

उन्होंने बताया कि ‘‘राष्ट्रीय जनजाति महोत्सव’’में जन प्रतिनिधियों को संवैधानिक अधिकारों के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए विचारोत्तेजक परिसंवाद आयोजित किये जायेंगे। विचार गोष्ठियां पीएसए एक्ट, एफआरए एक्ट (वन अधिकार कानून) और अन्य विषयों पर केन्द्रित रहेंगी। चार दिवसीय राष्ट्रीय जनजाति महोत्सव के अवसर पर प्रदर्शनी, सेमीनार, संगोष्ठी, विचार गोष्ठी और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

यशवंत सिंह दरबार ने कहा कि मंडला, बालाघाट, डही धार, झाबुआ के लोक गायक नर्तकों के दल महोत्सव में मध्यप्रदेश की आंचलिक सांस्कृतिक लोक संगीत की प्रस्तुति देंगे। ‘‘राष्ट्रीय जनजाति महोत्सव’’ में अजजा सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, मंत्रीगण, पूर्व मंत्रीगण, जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सदस्य, महापौर, नगरीय निकायों के अध्यक्ष, उपाध्यक्षों के पार्षद, सहकारी बैंको के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं आदिवासी जनप्रतिनिधिगण शामिल होंगे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com