-->

Breaking News

परीक्षा में 95 प्रतिशत उपस्थिति छात्रों का आतंकवादियों को करारा जवाब

नयी दिल्ली: मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने आज कहा कि जम्मू कश्मीर में 12वीं बोर्ड परीक्षा में 95 प्रतिशत छात्रों की उपस्थिति उनकी ओर से आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब है और यह अपने आप में लक्षित हमला है।

जावडेकर ने कहा, ‘‘ कश्मीर घाटी में पिछले कुछ महीने से स्कूल बंद थे और 30 प्रतिशत स्कूलों में आग लगा दी गई । लेकिन जम्मू, कश्मीर, लेह और लद्दाख से छात्रों ने कल बोर्ड परीक्षा में 95 प्रतिशत उपस्थिति दर्ज करा कर आतंकवादियों को करारा जवाब दिया है। ’’ इसे ‘भारत का जवाब’ करार देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश शिक्षा एवं प्रगति में विश्वास करता है और इसका संदेश यह है कि देश को तोड़ने के कोई भी प्रयास सफल नहीं होंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे बच्चों और उनके अभिभावकों पर गर्व है जो भारत की ताकत हैं। शिक्षा प्रगति का मार्ग है । उन्होंने इस बात को समझ लिया है और इस बारे में मुंहतोड़ जवाब दिया है। हमने सेना के लक्षित हमले को देखा है और लेकिन छात्रों का यह जवाब शक्तिशाली लक्षित हमला है। ’’ कला उत्सव समारोह के दौरान जावडेकर ने कहा कि सभी बच्चों को बुनियादी स्तर की शिक्षा मिलनी चाहिए और यही बच्चों के जीवन में सहायक होती है। इसके साथ ही अद्भुत प्रतिभाओं को आगे लाये जाने की जरूरत है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com