-->

Breaking News

जानिए अमेरिका के नए राष्ट्रपति पूरे साल में कितना वेतन लेंगे

वॉशिंगटन: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि वह देश के राष्ट्रपति को मिलने वाले 400,000 डॉलर के वेतन के बजाय पूरे साल भर में बतौर वेतन केवल एक डॉलर लेंगे और छुट्टियां नहीं लेंगे। वेतन के बारे में पूछे जाने पर 70 वर्षीय ट्रम्प ने बताया ‘नहीं, मैं वेतन नहीं लेने वाला हूं। मैं यह नहीं ले रहा हूं।’ उन्होंने इसके साथ ही अपने उस वादे की पुष्टि की जो सितंबर माह में चुनाव प्रचार के लिए बनाये गये एक वीडियो में उन्होंने किया था।

उन्होंने कल सीबीएस के कार्यक्रम ‘60 मिनट’ में साक्षात्कार के दौरान कहा ‘मेरे विचार से मुझे एक डॉलर वेतन लेकर नियम का पालन करना है, इसलिए मैं साल में बतौर वेतन एक डॉलर लूंगा। ’ ट्रम्प ने कहा कि वह नहीं जाानते कि अमेरिकी राष्ट्रपति का वेतन कितना है। उन्होंने कहा कि वह छुट्टी भी नहीं लेंगे।

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने कहा ‘हमारे पास बहुत काम है। बहुत काम करना है और मैं यह लोगों के लिए करना चाहता हूं।’’ अपने लिए छुट्टियों से इंकार करते हुए उन्होंने कहा ‘मैं यह करना चाहता हूं। हमें करों की दर घटानी है। हम स्वास्थ्य की देखभाल (हेल्थकेयर) के लिए काम करेंगे। मेरा मतलब है कि बहुत कुछ करना है। इसलिए मुझे नहीं लगता कि हम लोग ज्यादा छुट्टियों करेंगे।’मंगलवार को राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में ट्रम्प ने डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को हराया। चुनाव के नतीजों से कई लोग हतप्रभ रह गए क्योंकि रायशुमारियों के परिणाम डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के पक्ष में जाने के बाद उन्हें हिलेरी के जीतने की उम्मीद थी।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com