-->

Breaking News

एटीएम से नकदी नहीं मिलने से लोग हुए परेशान

भोपाल, 11 नवंबर : केन्द्र सरकार द्वारा 500 और 1,000 रुपये के नोट को बाजार में चलन से बंद करने के बाद आज दूसरे दिन शहर की अधिकांश एटीएम मशीनों में रुपये नहीं होने के कारण आम लोगों को काफी परेशान होना पड़ा। नए नोट निकलवाने के लिये बैंक शाखाओं के बाहर लोगों की लम्बी-लम्बी कतारें देखी गईं।

प्रदेश स्तरीय बैंकर्स समिति के संयोजक एवं सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय महाप्रबंधक अजय व्यास ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘एटीएम मशीनों से पुराने नोट निकालकर उसमें नये नोट भरे जा रहे हैं। यह एक लम्बी प्रक्रिया है और मशीनों में नोट भरने की हर आधे घंटे में रिपोर्ट ली जा रही है। शाम तक स्थिति सामान्य हो जायेगी।’’ उन्होंने कहा कि एटीएम से फिलहाल केवल 100 रुपये के नोट ही दिये जा रहे है। उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि आज शाम से स्थिति सामान्य होने लगेगी।

बैंक की कतार में लगकर परेशान हुए एक ग्राहक के पी सक्सेना ने कहा, ‘‘चलन में बंद हो चुके पुराने नोटों के बदले नये नोट हासिल करने के लिये हमें बैंक में करीब एक घंटे तक लाइन में खड़े रहना पड़ा। इसमें बहुत अधिक समय लग रहा है। इसके बाद भी हमें नये नोटों के स्थान पर बैंक से 100 रुपये के नोट ही हासिल हुए।’’ हालांकि एक अन्य बैंक शाखा के ग्राहक ने कहा कि सुबह उसे अपने बैंक से रुपये निकालने में अधिक वक्त नहीं लगा।

वहीं खाते से रुपये निकालने के लिये एटीएम मशीनों का रूख करने वाले अधिकांश ग्राहकों को आज यहां काफी परेशान होना पड़ा और कई एटीएम भटकने के बाद भी लोगों को नकदी नहीं मिल सकी क्योंकि अधिकांश एटीएम बैंक द्वारा रुपये ही नहीं भरने के कारण बंद थे।

भारतीय स्टेट बैंक के उप महाप्रबंधक राजीव कुमार ने बताया स्थिति को सामान्य होने में कम से कम दो दिन लगेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘एसबीआई के एक चौथाई एटीएम शुरू हो गये हैं जबकि सभी एटीएम को शुरू होने में दो दिन का समय लगेगा।’’

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com