-->

Breaking News

पर्रिकर बड़बोड़े रक्षा मंत्री हैं : कांग्रेस

नयी दिल्ली, 11 नवम्बर :कांग्रेस ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर पर उनके ‘‘पहले परमाणु हथियार का इस्तेमाल नहीं करने की नीति’’ को लेकर टिप्पणी के लिए आज प्रहार किया और उन्हें ‘‘बड़बोला’’ करार दिया। पार्टी ने कहा कि वह गैर जिम्मेदाराना बयान देते हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कहा, ‘‘आपका रक्षा मंत्री बड़बोला है जो हर तरीके से गैर जिम्मेदार है।’’ शर्मा से पर्रिकर की टिप्पणी के बारे में पूछा गया था जिस पर वह जवाब दे रहे थे।

पर्रिकर ने कल कहा था कि क्यों भारत को ‘‘पहले इस्तेमाल नहीं करने की नीति’’ के बजाए यह नहीं कहना चाहिए कि ‘‘हम एक जिम्मेदार परमाणु शक्ति हैं और मैं इसे गैर जिम्मेदाराना तरीके से इस्तेमाल नहीं करेंगे।’’ उन्होंने कहा कि यह उनकी व्यक्तिगत राय है।

पर्रिकर ने एक समारोह में कहा, ‘‘मैं खुद को क्यों बांधूं? मुझे कहना चाहिए कि मैं जिम्मेदार परमाणु ताकत हूं और मैं इसका बेवजह इस्तेमाल नहीं करूंगा। यह मेरी निजी राय है।’’ वर्ष 1998 में परमाणु परीक्षण के बाद भारत ने ‘‘पहले इस्तेमाल नहीं’’ करने की परमाणु नीति घोषित की थी।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com