-->

Breaking News

प्रसिद्ध गायक एम बालमुरली कृष्ण का कल निधन

चेन्नई : कर्नाटक संगीत के प्रसिद्ध गायक एम बालमुरली कृष्ण का मंगलवार को यहां निधन हो गया। उन्होंने चार दशकों तक अपने संगीत से श्रोताओं को लुभाया। उनके परिवार के सू़त्रों ने कहा कि 86 साल के गायक कुछ समय से बीमार थे और आज यहां अपने घर पर उन्होंने अपनी अंतिम सांसें लीं।

संगीत क्षेत्र की बेहद सम्मानित हस्ती बालमुरली कृष्ण राष्ट्रीय एकता को समर्पित प्रसिद्ध गाने ‘मिले सुर मेरा तुम्हारा’ में दिखे थे जिसमें उन्होंने तमिल में कुछ पंक्तियां गायी थीं।

1965 में आयी शिवाजी गणेशन अभिनीत ‘तिरूविलयादल’ का उनका गाना ‘ओरू नाल पोथुमा’ तमिल श्रोताओं में बेहद लोकप्रिय हुआ था।

बालमुरली कृष्ण ने तमिल और तेलुगू की कई फिल्मों में अभिनय भी किया था। उन्हें पद्म विभूषण सहित कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

कर्नाटक संगीत की शीर्ष हस्तियों ने उनके निधन पर शोक जताया है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com