-->

Breaking News

अब रीवांचल एक्सप्रेस का इंजन हुआ फेल

नई दिल्ली से रीवा जा रही रीवांचल एक्सप्रेस के इंजन से सोमवार रात 2:14 बजे सूअर टकरा गया। सूअर फंसने से ट्रेन का इंजन फेल हो गया। करीब ढाई घंटे तक ट्रेन डाउन ट्रैक पर खड़ी रही। प्रयागराज का इंजन जोड़कर ट्रेन को साम्हो स्टेशन की लूप लाइन पर पहुंचाया गया। सुबह करीब पांच बजे ट्रैक साफ हुआ। इस दौरान प्रयागराज समेत पांच ट्रेनें जहां की तहां खड़ी रहीं।

सोमवार को नई दिल्ली से रीवा जा रही 12428 डाउन रीवांचल एक्सप्रेस से रात 2:14 बजे भरथना के रेलवे फाटक नंबर 20बी के पास सूअर टकरा गया। ब्रेक में सूअर के फंसने से इंजन फेल हो गया। इससे ट्रेन कुछ दूर जाकर खड़ी हो गई। ड्राइवर ने इंजन ठीक करने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। कंट्रोल रूम को सूचना देने पर भरथना से इंजीनियर आए, लेकिन इंजन ठीक नहीं हुआ। इस पर पीछे खड़ी प्रयागराज एक्सप्रेस का इंजन काटकर रीवांचल एक्सप्रेस में जोड़ा गया। ट्रेन को साम्हो स्टेशन की लूप लाइन पर खड़ा कर इंजन वापस लाया गया।

प्रयागराज को सुबह पांच बजे ट्रैक क्लीयर होने पर आगे रवाना किया गया। ट्रेन लेट होने पर प्रयागराज के यात्रियों ने हंगामा भी किया। एसएम मनोज कुमार ने स्टेशन अधीक्षक एमपी सिंह को जानकारी दी। इस पर अधीक्षक ने यात्रियों को समझाया। इसके अलावा कानपुर जा रही स्पेशल ट्रेन भरथना, अवध एक्सप्रेस भरथना-एकदिल के बीच, पुरुषोत्तम एकदिल में और दूरंतो एक्सप्रेस इटावा-एकदिल के बीच खड़ी रही। साम्हो स्टेशन अधीक्षक वीके सिंह ने बताया कि सुबह रीवा का इंजन ठीक होने के बाद ट्रेन आगे रवाना की गई।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com