-->

Breaking News

यूपी चुनाव 2017 : दूसरे चरण के 67 सीटों के लिए मतदान शुरू, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

लखनऊ : यूपी विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया। इस चरण में कुल 11 जिलों की 67 सीटों पर मतदान हो रहा है। इन सीटों पर कुल 720 उम्मीदवार उतर रहे हैं। शाहजहांपुर से पूर्व मंत्री और कांग्रेस उम्मीदवार जितिन प्रसाद ने भी वोट डाला।

कई जगह ईवीएम खराब होने की वजह से वोटिंग शुरू होने में देरी भी हुई है। पीलीभीत हजारा के कबीरगंज. राणाप्रतापनगर. श्रीनगर. शास्त्रीनगर. विजयनगर समेत अधिकांश बूथों पर सुबह 20 से 30 मिनट देर से मतदान शुरू हो सका| पीठासीन अधिकारियों का कहना है कि एजेंट देर से आए इसलिए मशीन दिखाकर मतदान शुरू कराया गया।

11 जिलों में होने वाले दूसरे चरण के चुनाव में सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, बरेली, अमरोहा, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर और बदायूं जिले शामिल है। इनमें से बिजनौर की बरहपुर सीट से सबसे अधिक 22 उम्मीदवार और अमरोहा की धनौरा सीट से सबसे कम 4 उम्मीदवार हैं।

दूसरे चरण की 67 सीटों पर कई ऐसे नेता भी मैदान में होंगे, जिनपर सभी की नजरें रहेंगी। इन नेताओं में रामपुर सीट से यूपी कैबिनेट मंत्री आजम खां, स्वार सीट से उनके बेटे अब्दुल्ला खां शामिल हैं। वहीं, यूपीए के पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद शाहजहांपुर की तिलहर सीट से चुनाव में होंगे। प्रदेश मंत्री महबूब अली अमरोहा से मैदान में होंगी। इसके अलावा पूर्व कांग्रेस सांसद जफर अली नकवी के बेटे सैफ अली नकवी पर भी सभी की नजरें रहेंगी।

यूपी विधानसभा चुनाव-2012 में समाजवादी पार्टी को 34, बसपा को 18, भारतीय जनता पार्टी को 10 और कांग्रेस को तीन सीटों पर जीत मिली थी। वहीं, दो सीटें अन्य के खाते में गई थीं।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com