-->

Breaking News

कानपुर में रविवार को राहुल गांधी की दमदार जनसभा, विपक्ष पर साधा निशाना

कानपुर में रविवार को राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दमदार जनसभा की। जाआईसी मैदान से बोलते हुए दोनों नेताओं ने दमदार भाषण दिया। अपने शब्द बाणों से न केवल विपक्ष के होश उड़ा दिए बल्कि अपने विकास के काम गिनाकर और अपने नए मैनिफेस्टो से जनता का मन मोह लिया।  

राहुल ने अपने भाषण में कही ये बातें....

  1. राहुल गांधी ने फिराक गोरखपुरी के शब्दों में कहा 'हम दोनों में फर्क है बस इतना, एक कहता है ख्वाब, एक कहता है सपना  
  2. 'मैं हिंदी और उर्दू का दोआब हूं, मैं वो आईना हूं जिसमें आप हैं' राहुल ने आगे कहा हमारा गठबंधन यूपी के भविष्य का आईना है। 
  3. कांग्रेस-सपा गठबंधन लंबे समय की पारी और वक़्त की जरूरत 
  4. चुनाव का समय और दो युवा एक साथ, दूसरी तरफ है मोदी जी और उनकी सोच। जो भी दिमाग में आता है कह देते हैं सच हो झूठ हो फर्क नहीं पड़ता...
  5. इस साथ ने मोदी जी के चेहरे से उड़ा दी मुस्कुराहट
  6.  
  7. मोदी जी नए-नए लेबल निकालते है। अभी नया लेबल निकाला 'स्कैम'। गलत काम जो करता है उसे हर जगह स्कैम दिखाई देता है।
  8. राहुल ने दी स्कैम की नई परिभाषा, कहा- 'S' का मतलब 'सर्विस' यानी सेवा गरिबों के लिए, 'C' का मतलब 'करेज' यानी बहादुरी -सच कहने की बहादुरी , 'A' का मतलब 'एबिलिटी' यानी वायदे पूरे करने की योग्यता और 'M' का मतलब 'मोडिस्टी' मतलब सबमें कमियां नजर आना।
  9. मोदी जी सोचते हैं कि वे सबकुछ जानते हैं। जनता को जो मर्जी झूठ बोल दो मान लेंगें। 
  10. जैसे बिहार चुनाव के बाद मोदी जी के मुख से 'बिहार' शब्द गायब हुआ वैसे ही चुनाव के बाद 'यूपी' भी गायब हो जाएगा।
  11. किसानों , युवाओंं और महिलाओं के दिल में जो दर्द है उनके लिए ये सरकार बनेगी और उन्हें दूर करेगी।
  12. यूपी में बल है और यूवा इसका कल है और मोदी जी इस कल से डरते है।
  13. मोदी जी हर जगह जाते है तो मेक इन इंडिया बोलते फिरते हैं, लेकिन जब हम अपना मोबाइल देखते हैं तो दिखता है 'मेक इन चाइना'
  14. हम यूपी में सरकार बनाएंगे तो पांच प्वाइंट का मेनिफेस्टो पहले बनाए।
  15. उत्तर प्रदेश को बदलने का रास्ता- पहला सुझाव- यूपी आईआईटी, आईआईएम, मेडिकल का एग्जाम लेता है। कोचिंग के हजारों संस्थान यहां खुले हैं लेकिन गरीब बच्चा इन संस्थानों में जा ही नहीं सकता। इनके लिए हम मुफ्त में कोचिंग के संस्थान क्यों न खुलवाएं...
  16. कानपुर को पहले मेनचेस्टर ऑफ ईस्ट कहा जाता था। यहां लेदर इंडस्ट्री है। छोटी-छोटी उद्योगिक ईकाई हैं क्यों नहीं हम उनकी मदद करें। छोटे उद्योगो के लिए बैंक लोन दें।
  17. आपमें गुस्सा है मोदी मर्दाबाद का नारा यहां नहीं लगाए। बस चुनाव में भाजपा को हरा कर और हमे जिता कर ये गुस्सा निकालें। 
  18. किसानों  के सामने कितना ही मुश्किल का समय हो लेकिन पीएम मोदी कर्ज माफ नहीं करते। ओलावृष्टि और बारिश से हुए फसल नुकसान का मुआवजा तक किसानों को नहीं मिल पाता। 
  19. हम यहां फूड फैक्ट्री बनाएंगे। यूपी के किसानों के पास आम, आंवला चना है। बस फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगाएं। इससे यूपी का कल बदल जाएगा। 
  20. पीएम मोदी कहते हैं मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ खड़ा हूं। जब नोटबंदी हुई उस दौरान को मोदी जी के सूट बूट वाले लोग कहीं नहीं नजर आए। जब मजदूर काम करता है तो उसे चैक में पैसा नहीं मिलता उन्हे कैश में पैसा मिलता है। नोटबंदी ने यूपी के गरीब के पेट पर लात मारी है। 
  21. भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने की बात कही और यूपी से पन्द्रह लाख करोड़ लेकर बैंक में डाला। दरअसल उन्हें छह लाख करोड़ भारत के पचास परिवारों को देने हैं। मोदी जी इन लोगों के लिए काम कर रहे हैं। मोदी जी के जो गाने बजते है, पोस्टर लगते हैं उन्हीं पचास लोगों के पैसे से लगे है।  इसलिए मोदी जी ने उन्ही पचास लोगों का एक लाख करोड़ का कर्ज माफ किया था।
  22. हिंदूस्तान के गरीब का पैसा बैंक में फंसा रहे और मोदी उन परिवारों के कर्ज को माफ करे ये थी नोटबंदी की बड़ी वजह 
  23. नरेंद्र मोदी जी यूपी में आपके झूठ नहीं चलेंगे क्योंकि इस चुनाव में साइकिल मोटरसाइकिल की तरह चलेगी।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com