-->

Breaking News

मेडिकल कालेज अनूपपुर स्थापित हो समाज सेवियो ने बढाया कदम । जिले के लिए होगा एक बडा प्रयास सभी दलो को एक होकर क्षेत्र के इस महत्वपूर्ण इकाई के लिए करना चाहिए विचार।

मेडिकल कालेज अनूपपुर स्थापित हो समाज सेवियो ने बढाया कदम ।

जिले के लिए होगा एक बडा प्रयास सभी दलो को एक होकर क्षेत्र के इस महत्वपूर्ण इकाई के लिए करना चाहिए विचार।

अनूपपुर /अनूपपुर नगर मे इंदिरा गांधी  केन्द्रीय जनजाति  विष्वविधालय पोडकी , से संबंधित मेेडिकल कालेज की मांग अनूपपुर मुख्यालय से सटे आसपास के क्षेत्र मे खोले जाने की मांग विगत कई वर्षा से समाज के प्रवुदध एवं जन प्रतिनिधियो द्वारा लगातार की जा रही है , जिसके संदर्भ मे विगत सत्र्र्र 16 17 के दौरान यूनिवर्सिटी के मार्ग दर्षन अनुषार जमीन उपलब्ध करवाने की प्रषासनिक सकी्रयता की गई थी , जिसमे मानपुर खुर्द एवं बेला हर्री बर्री का एरिया मे सर्वे कर मानपुर के एरिया को अनुकूल पाया गया था और प्रषासनिक  महकमे ने क्षेत्र को चिन्हित भी किया था किन्तु बात वही तक सीमित होकर रह गई, इस उपरांत किसी तरह की संदर्भित गतिविधी संज्ञान मे नही आ रही है , तत्कालीन जिला धीष नंदकुमारम द्वारा इस कालेज की महत्वता को समझते हुऐ विष्वविधालय के कुलपति तेजस्वी कटटीमनी जी से आपसी संवाद अनुषार अनूपपर भूमि उपलब्ष्ध करा जिले मे मेडिकल कालेज को जिला मु,ख्यालय के करीब स्थापित किए जाने का औपचारिक प्रयास किया गया , पर उनके स्थानांतरण उपरांत वर्तमान जिला धीष अजय शर्मा द्वारा भी सतत प्रयाष जारी है किन्तु जिला प्रषासन द्वारा आज दिनांक तक भी जमीन का अवलोकन कर पूर्णतः तय नही किया गया वजह कही ना कही प्रषासनिक एवं राजनैतिक महकमे की कमी सिद्व होती हे साथ ही सेन्ट्रल स्कूल की स्वीकृति मोजूदा वर्ष से प्रारंभ होना प्रस्तावित था किंतु वह भी इस वर्ष संभव नही हो पाया जो उपरोक्त लापरवाही की निषानदेही है कमी एक तरफ से नही दोनो तरफ से पर भुगतना आमजन को पड रहा राजनैतिक इक्ष्छा शकित प्रषासनिक दूरदर्षिता पर प्रष्न चिन्ह लगा रही है । जिले से प्रतिभावान विघार्थियो को एक सुनहरा अवसर उपलब्ध करावाने मे बडी वाधा के रूप मे चिन्हित हो रही है। जल्द ही जिले के सामाजिक कार्यकर्ता एवं मानवाधिकार एसोसिएषन के कार्यकर्ता संबंधितो से मिलकर मेडिकल कालेज अनूपपर मे खुलवाने का प्रयास करेंगे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com