-->

Breaking News

झुग्गियों में निवास करने वाले नेशनल हाॅकी खिलाड़ियों को हाउसिंग फाॅर आॅल योजना में मिलेंगे पक्के आवास


महापौर श्री आलोक शर्मा ने भोपाल की चैपाल में अनेक नागरिकों की समस्याओं का मौके पर निराकरण करने के दिए निर्देश
08 निगमकर्मियों के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति आदेश मिले
 
भोपाल : महापौर निवास पर सोमवार को आयोजित ‘‘भोपाल की चैपाल’’ में महापौर श्री आलोक शर्मा ने नागरिकों की समस्याओं को जानने बाबत् उनसे सीधा संवाद किया और नागरिकों से प्राप्त नागरिक सुविधाओं संबंधी समस्याओं/शिकायतों का तत्काल निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। राजधानी की झुग्गी बस्तियों में रहने वाले लगभग 01 दर्जन नेशनल हाॅकी खिलाड़ियों ने महापौर श्री आलोक शर्मा से भेंट कर अपनी समस्याओं से अवगत कराया। श्री शर्मा ने कहा है कि भोपाल हाॅकी की नर्सरी है और हम खेल प्रतिभाओं को सहयोग करने हेतु सदैव तत्पर है। उन्होंने उक्त हाॅकी के नेशनल खिलाड़ियों को हाउसिंग फाॅर आॅल योजना के तहत आवास आवंटित करने की कार्यवाही हेतु उक्त खिलाड़ियों की पात्रता का परीक्षण कराकर आवास आवंटन की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने खिलाड़ियों को प्रेक्टिस हेतु आने-जाने के लिए निःशुल्क महापौर पास उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए। इस मौके पर पार्षद श्री गिरीश शर्मा और श्री अमित शर्मा ने महापौर श्री आलोक शर्मा द्वारा लक्ष्मी नगर के नाले के पास स्थित सड़क के निर्माण का कार्य प्रारंभ कराने पर लगभग 01 दर्जन कालोनी वालों की ओर से कृतज्ञता व्यक्त करते हुए महापौर श्री शर्मा का सम्मान किया। इस दौरान महापौर श्री आलोक शर्मा ने निगम में सेवारत 08 निगमकर्मियों के परिजनों के लंबित अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों का शीघ्रतापूर्वक निराकरण कराकर उन्हें नियुक्ति आदेश पत्र प्रदान किए। अनुकंपा नियुक्ति प्राप्त होने पर नवनियुक्त निगमकर्मियों ने महापौर श्री आलोक शर्मा के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर निगम आयुक्त श्रीमती प्रियंका दास, अपर आयुक्त श्री व्ही.के. चतुर्वेदी, श्रीमती मलिका निगम नागर, श्री प्रदीप जैन, उपायुक्त श्री ए.आर. कोली, श्री हरीश गुप्ता, श्रीमती सुधा भार्गव, श्री बी.डी. भुमरकर, सहित निगम के अन्य अधिकारी मौजूद थे।
 
‘‘भोपाल की चैपाल’’ में समस्याओं का तत्परतापूर्वक निराकरण होने से उत्साहित नागरिक बड़ी संख्या में पहुंचकर महापौर, निगम आयुक्त सहित अन्य अधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापित कर रहे है। सोमवार को महापौर निवास पर आयोजित ‘‘भोपाल की चैपाल’’ में अनेक नागरिकों और पार्षदगण ने भी महापौर को धन्यवाद ज्ञापित किया साथ ही पतांजलि योग समिति संजय काम्पलेक्स माता मंदिर, टी.एस. बाबल लायन्स क्लब महाराणा प्रताप नगर आदि ने स्वच्छ सर्वेक्षण-2018 के अंतर्गत निगम द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान में सहभागिता करने हेतु आश्वस्त किया। इस मौके पर महापौर श्री शर्मा ने कहा कि नगर सरकार के ‘‘भोपाल की बारी नंबर वन की तैयारी’’ के स्लोगन के साथ किए जा रहे कार्यों को संबल मिलेगा और हमारा शहर देश का सबसे स्वच्छ शहर बनेगा।
 
‘‘भोपाल की चैपाल’’ में पहुंचे शासकीय महात्मा गांधी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बरखेड़ा के प्राचार्य ने विद्यालय प्रांगण में बाउंड्रीवाॅल एवं नाले के पक्के निर्माण कराने, श्याम नगर बरखेड़ा पठानी के श्री अरूण यादव ने स्ट्रीट लाईट लगवाने, बरेला गांव के श्री लालचंद ने बी.पी.एल. कार्ड पर लोन दिलाए जाने, लांबाखेड़ा के श्री गुरू प्रसाद शर्मा ने सड़क से अतिक्रमण हटवाने, कल्पना नगर के श्री गोकुल पाल ने कल्पना नगर कालोनी में पार्क एवं खेल मैदान बनवाने, गौतम नगर के श्री फूल सिंह अहिरवार ने जलदर की राशि में छूट दिलाने, सोनागिरी के श्री ज्ञानचंद जैन एवं श्री एस.एल. विश्वकर्मा व अन्य रहवासियों ने सूखे पेड़ की कटाई कराने, इब्राहिमगंज के श्री गिरीराज गुप्ता ने दिव्यांग कोटे में गुमठी या व्यवसाय हेतु स्थान आवंटित करने, शिव नगर फेस-3 के श्री राजू कुशवाह ने सड़क निर्माण कराने, ईदगाह हिल्स के श्री विक्की गुरवानी, सोनागिरी के श्री के.एल. यादव ने सड़क निर्माण कराने, कोटरा सुल्तानाबाद शासकीय शाला नया बसेरा के प्रधान     अध्यापक श्री के.के. गौतम ने शाला की विभिन्न समस्याओं का निराकरण कराने, होशंगाबाद रोड स्थित हरवंश विहार कल्याण समिति के अध्यक्ष श्री आर.के. नाथ ने कालोनी के पार्क से अतिक्रमण हटाने, स्वर्णकुंज कटारा हिल्स के श्री समीर दुबे ने सीवेज लाईन को दुरूस्त कराने, लाला लाजपत राय कालोनी के श्री सुरेन्द्र भंडारी ने नाली के चैड़ीकरण कराने, आम्रपाली कालोनी लालघाटी के  अध्यक्ष श्री मनमोहन अवस्थी ने कालोनी की समस्याओं का निराकरण कराने, संजय नगर मिसरोद के श्री अजय पाटीदार ने नाले का गंदा पानी कृषि भूमि में छोड़ने की समस्या का निराकरण कराने हेतु महापौर श्री शर्मा से चर्चा की और आवेदन सौंपा।
 
महापौर परिषद के सदस्य श्री महेश मकवाना ने ईदगाह हिल्स फिल्टर प्लांट की सीमा दीवार के निर्माण का कार्य शीघ्रता से कराने, सिंधी पंचायत ईदगाह हिल्स के पदाधिकारियों ने सड़क एवं नाली की समस्या का निराकरण कराने, कोलूखेड़ी की श्रीमती पुष्पा बाई ने नाला गहरीकरण एवं साफ-सफाई कराने, हाउसिंग बोर्ड कालोनी राम मंदिर के श्री मोहित वर्मा ने जलदर के खाते में नाम, पते की त्रूटि को सुधरवाने, शिव नगर के श्री दीपक कुशवाह ने सड़क निर्माण कराने, अशोक नगर पुल बोगदा के श्री योगेश मिश्रा ने अतिक्रमण हटवाने, सम्राठ कालोनी अशोका गार्डन की श्रीमती रूबीना बानो ने सीवेज चेम्बर दुरूस्त कराने, विकास नगर गोविन्दपुरा के श्री तेज भंडारी ने क्षतिग्रस्त पुलिया को दुरूस्त कराने, सुंदर नगर अशोका गार्डन के श्री आशीष वर्मा एवं अन्य रहवासियों ने रोड पर जल भराव एवं सीवेज लाईन दुरूस्त कराने, माचना कालोनी के श्री ए.एन. खान ने अतिक्रमण हटवाने, गुलमोहर कालोनी के श्री शमशाद अहमद ने नाली के चेम्बर का ढक्कन लगवाने, ईदगाह हिल्स के श्री विनोद इंगले ने झुग्गी का सर्वे कराकर आवास दिलाने, दानिशकुंज के डाॅ. उत्कर्ष तिवारी ने सड़क से अतिक्रमण हटवाने, एडवोकेट कालोनी ईदगाह हिल्स के श्री व्ही.के. सांघी एवं अन्य रहवासियों ने क्रांकीटीकृत सड़क निर्माण कराने, सुरभि विहार कालीबाडी के रहवासियों ने क्रांकीटीकृत सड़क निर्माण कराने, प्रियंका नगर के श्री आर.पी. तिवारी ने क्रांकीटीकृत सड़क का कार्य कराने, आनन्द नगर के श्री रघुनंदन चारवे ने अशोक विहार से प्रेस कालोनी तक की सड़क दुरूस्त कराने, ईदगाह हिल्स के श्री प्रमोद मिश्रा ने मंदिर के सामने से सांची पार्लर हटवाने, बीलखेड़ा के श्री भगवत सिंह विश्वकर्मा ने सड़क डामरीकरण करवाने, सैनिक कालोनी संत हिरदाराम नगर के श्री वासुदेव वाधवानी ने स्व. नानकराम वाधवानी की मूर्ति स्थापित कराने, इब्राहिमपुरा के श्री चांदमल ने हाॅकर्स कार्नर पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने, अम्बेड़कर नगर के श्री सुभाष बरडे ने अतिक्रमण हटवाने, संजय नगर शाहजहांनाबाद की श्रीमती सुरैया अंसारी ने क्रांकीटीकृत सड़क निर्माण कराने, जैन मंदिर कोहेफिजा के श्री महेन्द्र चैधरी ने सड़क निर्माण कराने के संबंध में महापौर से चर्चा की और अपने आवेदन प्रस्तुत किया। श्री शर्मा ने नागरिकों की समस्याओं के शीघ्र निराकरण हेतु कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com