-->

Breaking News

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष के लिए पैनल में सिंधिया समेत 4 नेताओं के नाम शामिल, जल्द होगा ऐलान | BHOPAL NEWS



भोपाल। प्रदेशाध्यक्ष के लिए कांग्रेस में रायशुमारी का दौर खत्म हो गया है। प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने नेताओं से चर्चा कर कई नाम फायनल कर लिए है। खबर है कि  पैनल में धारा 370  पर भाजपा का समर्थन करने वाले कांग्रेस के दिग्गज नेता सिंधिया का नाम भी शामिल है। अब यह रिपोर्ट हाईकमान को भेजी जाएगी, जिसके बाद प्रदेशाध्य़क्ष के नाम का ऐलान किया जाएगा। इधर, सीएम कमलनाथ की गुरुवार को दिल्ली में पार्टी आलाकमान से मुलाकात होना है। माना जा रहा है कि इस दौरान मप्र के लिए नए प्रदेशाध्यक्ष को लेकर चर्चा हो सकती है।

  दरअसल, हाईकमान के निर्देश के बाद प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी दीपक बावरिया ने प्रदेशाध्यक्ष को लेकर दो दिन सोमवार-मंगलवार को नेताओं से रायशुमारी की।इस दौरान उन्होंने कई नेताओं से चर्चा कर फीडबैक लिया। बावरिया ने दो दिन लगातार प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में नेताओं से अलग-अलग मुलाकात की और उनसे संगठन की स्थिति के बारे में पूछा। जिला और ब्लॉक स्तर पर संगठन की गतिविधियों की जानकारी ली। बावरिया ने जब नेताओं-मंत्रियों और विधायकों से प्रदेशाध्यक्ष को लेकर चर्चा की थी तो सभी ने कहा कि नया प्रदेशाध्यक्ष ऐसा हो, जो सत्ता और संगठन में तालमेल बिठा सके।

इसको लेकर कई नाम भी सुझाए गए।इनमें सिंधिया का नाम भी शामिल है, जबकी धारा 370 पर मोदी सरकार का समर्थन करने के बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि सिंधिया रेस से बाहर हो गए है, लेकिन ऐसा नही है, सिंधिया अब भी पैनल में शामिल है।बाबरिया ने बताया कि एक दो दिन में वह पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात होगी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की राय पर वो उन्हें रिपोर्ट देंगे। अब अध्यक्ष की दौड़ में 3 से 4 लोगों ही रह गए हैं। इससे पहले 10 से 12 नेता अध्यक्ष पद की रेस में थे।अध्यक्ष पद की दौड़ में ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल हैं और पैनल में उनका नाम भी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस महीने के अंत तक नये पीसीसी चीफ के नाम का एलान हो सकता है। रिपोर्ट देने के बाद अंतिम फैसला सोनिया गांधी को ही करना है।इधर, सीएम कमलनाथ की गुरुवार को दिल्ली में पार्टी आलाकमान से मुलाकात होना है। माना जा रहा है कि इस दौरान मप्र के लिए नए प्रदेशाध्यक्ष को लेकर चर्चा हो सकती है। उम्मीद की जा रही है इसी हफ्ते प्रदेशाध्यक्ष के नाम का ऐलान हो सकता है।

हो सकता है चौंकाने वाला ऐलान

सुत्रों की माने तो सीएम कमलनाथ और प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया चौंकाने वाले नाम पर सहमति जता सकते है। दोनों की मंशा ऐसे व्यक्ति को प्रदेश की कमान सौंपने की है जो संगठन को ना सिर्फ मजबूत कर सके बल्कि एक सुत्र मे बांध सके।जिसे संगठन में काम करने का अनुभव हो, जो जिला पदाधिकारियों को कार्यक्रम के बारे में सही जानकारी दे सके, ताकी सगंठन और सरकार में मजबूती बनी रहे ।दोनों के बीच तालमेल बनाकर रखे।जो रणनीति के तहत काम करे, ऐसे में माना जा रहा है किसी चौंकाने वाले नाम पर सहमति बन सकती है।हालांकि चर्चा में कई नाम पहले से ही बने हुए है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com