-->

Breaking News

पण्डित अनिल अनिवार्य बनाये गए परिषद के चित्रकूट धाम मण्डल के मण्डल अध्यक्ष । Chitrakoot News


अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद् की संयुक्त मण्डलीय बैठक सम्पन्न 

आज दिनांक 24 नवम्बर को चित्रकूट तीर्थ क्षेत्र में स्थित विमल धर्मार्थ सेवा सदन, सरयूधारा मोड़, कामतन-पीलीकोठी मार्ग चित्रकूट में भगवान परशुराम जी की अध्यक्षता में प्रयागराज जोन के दोनों मण्डलों (प्रयागराज एवं चित्रकूटधाम मण्डल) की संयुक्त मण्डलीय बैठक सम्पन्न हुई। 

बैठक की शुरुआत भगवान परशुराम जी के विग्रह पर पुष्पार्चन एवं उनकी चालीसा से हुई। संचालन पं. सुनील नवोदित ने किया। बैठक में प्रदेश सचिव अभिनव उपाध्याय जी, विशिष्ट अतिथि प्रयागराज मण्डल अध्यक्ष पं. जे0 पी0 मिश्र एवं मुख्य अतिथि चित्रकूट धाम मण्डल संयोजक पण्डित राजेश पाण्डेय जी उपस्थित रहे। आज की बैठक में चित्रकूट जिलाध्यक्ष पं. बृजगोपाल त्रिपाठी जी, हमीरपुर जिलाध्यक्ष पं. रमाकान्त शुक्ल जी, महोबा जिला उपाध्यक्ष पं. जुगलकिशोर द्विवेदी जी, बांदा जिला उपाध्यक्ष पं. संदीप पाण्डेय जी, कुशल संगठनकर्ता पं. प्रेमसागर दीक्षित जी, सतना जिलाध्यक्ष पं. सुनील मिश्र जी आदि परिषद के महत्वपूर्ण पदाधिकारी उपस्थित रहे। चित्रकूट धाम मण्डल के चारों जनपदों से विप्र बन्धुओं की उपस्थिति रही।

चित्रकूट धाम मण्डल का मण्डल अध्यक्ष सर्वसम्मति से पं. अनिल अनिवार्य जी बनाया गया। मण्डल अध्यक्ष की जिम्मेदारी ग्रहण करने के उपरांत पण्डित अनिल अनिवार्य जी ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कहा कि सभी जनपदों को प्रतिनिधित्व देते हुए पूरी मण्डलीय कार्यकारिणी गठित की जाएगी। विशेष आग्रह पर पधारे मध्य प्रदेश के प्रदेश संयोजक पं. अवधेश प्रसाद उर्मलिया जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज हमें आपसी भ्रातृत्व को बहुत अधिक मजबूत करने की जरूरत है।

प्रयागराज मण्डल अध्यक्ष पं. जे0 पी0 मिश्र जी ने कार्यक्रम समापन भाषण में उपस्थित सभी बन्धुओं में ऊर्जा का संचार करते हुए इस बात पर बल दिया कि हमें एकत्र होकर केवल इसलिए समृद्ध होना है क्योंकि हम समृद्ध होंगे तो राष्ट्र की समृद्धि में भागीदार होंगे। उन्होंने कहा कि हमें केवल अपना आत्मबल बढाने की जरूरत है और एक दूसरे के साथ खड़े रहने की जरूरत है। शुरुआती उद्बोधन में चित्रकूट जिला महामंत्री पं. गणेश मिश्र जी ने सभी को परिषद के सातों संकल्पों को धारण करवाया। महोबा से आये पं. सत्यम शुक्ल जी ने सभी को परिषद के पत्रक के साथ साथ एक एक   भगवान परशुराम जी की फोटो भी प्रदान की और सभी से आग्रह किया कि बैठक से प्राप्त विचारों, संकल्पों, आदर्शों को जीवन में धारण अवश्य करें।

उपस्थित सभी बन्धुओं का आभार प्रकट करते हुए प्रदेश सचिव पं. अभिनव उपाध्याय जी ने परिषद के सभी प्रकोष्ठों एवं कार्यसमितियों के कार्यों से अभी को परिचित करवाया। झांसी से आये पण्डित अनिल तिवारी जी को झांसी जिले का  प्रभार दिये जाने की उद्घोषणा भी हुई। सक्रिय सदस्य पं. अमोल उपाध्याय ने सबको व्यवस्थित बैठवाया और अंत में जलपान एवं नाश्ते आदि में सहयोग किया। परिवार के सभी सदस्यों ने एक सुर में आपसी भ्रातृत्व को निरंतर बढ़ाने पर बल दिया। जय जय परशुराम के नारे के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।


No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com